December 8, 2022

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 127 लोगों की मौत, कई घायल

wp-header-logo-18.png

इंडोनेशिया (Indonesia) में शनिवार को एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई हिंसा में 127 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी (Malang Regency) के कंजुरुहान स्टेडियम (Kanjuruhan Stadium) में हुई। मृतकों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरेमा एफसी (Arema FC) और पर्सबाय सुराबाया क्लब (Persebay Surabaya Club) के बीच फुटबॉल मैच कांजुरुहान स्टेडियम में हो रहा था।
अरेमा की टीम मैच में हार गई। इसके बाद दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए, जिसमें 127 लोग मारे गए हैं और 180 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बड़ी संख्या में दर्शक इस मैच को देखने के लिए कांजुरुहान स्टेडियम पहुंचे थे। फुटबॉल मैच का नतीजा आया तो मैच देखने पहुंचे फैंस भड़क गए। गुस्साए प्रशंसकों ने फुटबॉल के मैदान में घुसकर हंगामा कर मारपीट शुरू कर दी।
इसके बाद मैदान में चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। पूर्वी जावा पुलिस के प्रमुख निको एफिंटा के मुताबिक, इस हिंसक घटना में मैदान में ही 34 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि बाकी 93 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
पूर्वी जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा (Police Chief Nico Afinta) ने कहा कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच एक मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थक मैदान पर आ गए और हिंसा करने लगे। उन्होंने बताया कि मैच देखने के लिए 40 हजार दर्शक मौजूद थे। इनमें से करीब तीन हजार दर्शक मैदान की ओर दौड़ पड़े। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिसके बाद भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले सामने आए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author