November 28, 2022

SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को पछाड़ 4 साल पुराना हिसाब किया चुकता, नागिन डांस कर जख्मों पर छिड़का नमक

wp-header-logo-56.png

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने (Sri Lankan cricket team) एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपना पहला मैच हारने के (Asia Cup 2022) बाद दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी की (Super-4 stage) है। यह मैच जीतकर टीम ने सुपर-4 स्टेज में जगह पक्की कर ली है। दोनो टीमों के लिए यह (Afghanistan) मैच ‘करो या मरो’ जैसा था। दरअसल, ग्रुप बी में दोनों टीमों को अफगानिस्तान के हाथों अपने-अपने पहले (Sri Lanka vs Bangladesh) मैच में हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच जीतने वाली टीम ही सुपर-4 में प्रवेश (Dasun Shanaka’s team) करती। श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले में दासुन शनाका की टीम ने ना सिर्फ रोमांचक अंदाज में मैच जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया बल्कि शाकिब अल हसन की टीम से 4 साल पुराना हिसाब भी चुकता (Shakib Al Hasan’s team) किया।
The next world war will be over countries picking up their side during #BANvSLpic.twitter.com/My4HRVACDs
क्या हुआ था 4 साल पहले

दरअसल, श्रीलंका में 2018 में निदास ट्रॉफी (Nidahas Trophy) खेली गई थी। इस सीरीज में(Sri Lanka in 2018) भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश ने हिस्सा लिया था। फाइनल की रेस काफी(Bangladesh defeated Sri Lanka) रोचक थी। ऐसे में बांग्लादेश ने 16 मार्च को खेले गए मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया था और फाइनल की रेस से बाहर कर खिताबी मुकाबले (victory Bangladesh players) में जगह बना ली थी। इस जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर नागिन डांस किया था। चार साल बाद जब श्रीलंका ने बांग्लादेश को नॉकआउट दौर से बाहर किया तो करुणारत्ने( Karunaratne avenged)ने नागिन डांस कर बांग्लादेश के जख्मों पर नमक छिड़क कर चार साल पहले का बदला ले (Bangladesh) लिया।
क्या था मैच का हाल
बात मुकाबले की करें तो श्रीलंकाई टीम ने (Sri Lankan team) टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला (won the toss and decided to bowl first) किया था। ऐसे में बांग्लादेश टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 183 रन का बड़ा स्कोर बनाया। टीम के लिए अफिफ हुसैन ने 39 और (Afif Hossain and Mehdi Hasan) मेहदी हसन ने 38 रनों की पारी खेली। श्रीलंकाई गेंदबाज वानिंदु हसारंगा और चमिका करुणारत्ने ने 2-2 विकेट लिए। 184 रनों के टारगेट के जवाब में श्रीलंकाई टीम ने अच्छी शुरुआत (team seemed to falter a bit) की थी, मगर मिडिल ऑर्डर में टीम थोड़ी लड़खड़ाती नजर आई। श्रीलंका ने 45 रन पर पहला विकेट गंवाया। फिर 77 रन के स्कोर तक 4 बल्लेबाज( 4 batsmen had returned) पवेलियन लौट गए थे। यहां से कुसल मेंडिस ने 37 बॉल पर 60 रन और कप्तान दासुन सनाका ने 33 बॉल पर 45 रनों की पारी खेलकर( victory to the team) टीम को जीत दिलाई।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author