December 6, 2022

Asia Cup 2022: Super-4 से पहले टीम इंडिया की बढ़ी आफत, चोट के कारण ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हुए टूर्नामेंट से बाहर

wp-header-logo-52.png

UAE में एशिया कप खेल रही टीम इंडिया (Team India) को टूर्नामेंट के बीच में ही तगड़ा झटका (middle of the tournament) लगा है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के (Star all-rounder Ravindra Jadeja) चलते बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने (Board of Control for Cricket in India)शुक्रवार को कहा कि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दाहिने घुटने (Asia Cup) में चोट के कारण एशिया कप (right knee injury) के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए। जडेजा फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। बीसीसीआई ने शेष टूर्नामेंट के (BCCI named Axar Patel) लिए अक्षर पटेल को जडेजा के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया।
BCCI ने एक बयान में कहा
अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने (India Senior Selection Committee) मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के प्रतिस्थापन (Ravindra Jadeja) के रूप में अक्षर पटेल को नामित (ruled out of the tournament) किया है। रवींद्र जडेजा को दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह वर्तमान में बीसीसीआई के मेडिकल की देखरेख में हैं। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, उनके स्थान पर अक्षर पटेल को पहले टीम में (BCCI) स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था और जल्द ही दुबई में टीम से जुड़ेंगे।
पहले टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ियों मे थे अक्षर
बता दें कि अक्षर को पहले टीम में स्टैंडबाय (Akshar was previously) खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया था। अब वह जल्द ही टीम में शामिल हो जाएंगे। जडेजा ने ने अभी तक पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ भारत के दोनों खेलों में भाग लिया पाकिस्तान के (Pakistan and Hong Kong) खिलाफ, जडेजा ने संयुक्त रूप से 35 रनों की पारी खेली। फिर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ सिर्फ 15 रन देकर एक बड़ा विकेट भी लिया था। टीम इंडिया पर ये आफत एशिया कप की सुपर फोर स्टेज से ठीक पहले आई है। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में भारत का पहला( Hong Kong )मुकाबला रविवार 4 सितंबर को होना है। टीम को सुपर फोर तक पहुंचाने में भी जडेजा का खास योगदान था।
एशिया कप के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author