November 28, 2022

उदयपुर : मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी पर लुटेरों का धावा, 24 KG सोना और 11.5 लाख नगद लुटे

wp-header-logo-36.png

जयपुर। प्रदेश के उदयपुर जिले में मणप्पुरम गोल्ड लोन के ऑफिस में 5 हथियारबंद बदमाश घुस गए। लुटेरे 24 किलो सोना और 11 लाख रुपए कैश लूट ले गए। शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र के सुंदरवास इलाके में दिनदहाड़े हुई वारदात से सनसनी फैल गई। बदमाश नकाब पहने हुए थे। वे सोमवार सुबह 9.20 बजे पर घुसे और 9.43 बजे लूटपाट करके निकल गए।
बंदूक लेकर आए थे लूटेरे
एएसपी सिटी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि सुंदरवास मेन रोड पर मणप्पुरम गोल्ड लोन का ऑफिस है। यहां सोमवार सुबह बाइक पर आए 5 युवक अंदर घुसे। उन्होंने मणप्पुरम गोल्ड लोन के कर्मचारियों को बंदूक दिखाकर गोल्ड के गहने लूटे और फरार हो गए। कर्मचारियों ने इसकी सूचना दी तो पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची।
1100 लोगों को जमा था सोना
कंपनी ने जिस बॉक्स में गोल्ड के गहने-जेवरात रखे थे, उसमें जीपीएस ट्रैकर लगा रखा था। हैरानी की बात यह है कि लुटेरे ट्रैकर निकालकर वहीं फेंक गए ताकि उन्हें ट्रेस न किया जा सके। बताया जा रहा है कि कंपनी के इस ऑफिस में 1100 लोगों का सोना जमा था।
23.450 किलो सोना, 11.5 लाख की नगदी ले गए
लुटेरों ने लॉकर्स से सोना और नगदी को निकालकर बैग में भर लिया। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही लुटेरे घटना को अंजाम देकर निकल लिये। लुटेरे कपंनी से 23.450 किलो सोना और करीब 11.5 लाख रुपये की नगदी ले गये। इतनी बड़ी लूट की सूचना मिलते ही पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और लुटेरों की धरपकड़ के लिये नाकाबंदी करवाई लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया।
कस्टमर्स को पैसे की भरपाई करेगी कंपनी
वहीं, मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के ऑडिटर ने कहा कि आरबीआई से इंश्योर्ड कंपनी है। लूटा गया सोना अगर रिकवर नहीं हुआ तो कंपनी कस्टमर्स को पूरे पैसे की भरपाई करेगी। एएसपी ने बताया जिलेभर में नाकाबंदी करवा दी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैंए साथ ही आरोपियों की तलाश जारी है।
 


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author