August 14, 2022

IND vs WI 2rd T20 : मैच हारने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कहा- हुई गलती, आखिरी ओवर को लेकर भी बोले…

wp-header-logo-45.png

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल (second T20 International) मैच पांच विकेट से गंवा दिया। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रनों की (West Indies needed 10 runs)जरूरत थी और भारत के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के खाते के दो ओवर बचे थे, लेकिन इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद आवेश खान को थमा दी। आवेश ने दो ओवर में 19 रन लुटाए(two overs) थे, वहीं भुवी ने अपने दो ओवर में 12 रन दिए (two overs) थे।
रोहित ने कहा…
आवेश ने पहली गेंद नोबॉल कर दी। इस पर एक रन (run was also scored)भी बना। इसके बाद स्ट्राइक पर आए डेवॉन थॉमस ने अगली बॉल पर छक्का और फिर दूसरी बॉल पर चौका (hitting a six on the next ball) लगाते हुए मैच जीत लिया। इस तरह इस फंसे हुए मैच में आवेश की एक गलती भारी (stuck match)पड़ गई। मैच के बाद रोहित ने भुवी की जगह आवेश से आखिरी ओवर कराए जाने पर सफाई दी और युवा प्लेयर्स की दिल जीत लेने वाली बात कही। रोहित ने कहा, ‘मैं सिर्फ मौका देने वाली बात है। मैं आवेश को आखिरी ओवर (Avesh a chance in the last over) में मौका देना चाहता था। हम जानते हैं कि हमारे पास भुवनेश्वर थे और वह क्या कर सकते हैं। वह सालों से यह करते आ रहे हैं। यदि आप आवेश और अर्शदीप जैसे प्लेयर्स को मौका नहीं देंगे, तो वह निखर नहीं पाएंगे(won’t shine)।’
साथ ही रोहित ने कहा, ‘आवेश और अर्शदीप जैसे प्लेयर्स में स्किल्स और टेलेंट है। उन्होंने आईपीएल में ऐसा किया है। मगर उन्हें सपोर्ट की जरूरत है। यह एक खराब मैच रहा है। हमें पैनिक होने(need to panic) की जरूरत नहीं है। मुझे अपने गेंदबाजों और टीम पर गर्व है। इतना कम स्कोर था कि मैच 13-14 ओवर में खत्म (13-14 overs) हो सकता था, लेकिन यह आखिरी ओवर तक गया (till the last over)। हम आखिर तक लड़े, यही हमारे लिए जरूरी भी था।’ रोहित ने कहा कि पिच खराब नहीं थी बस हमने बैटिंग अच्छी नहीं की। हम यदि बैटिंग में कुछ नया करना चाहते (try something new in batting)हैं, तो यह कभी कभी हमारे लिए भी गलत हो जाता है।
138 रनों पर ही ऑलआउट हो गई भारतीय टीम
मालूम हो कि इस मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग (batting first after losing) करते हुए 19.4 ओवरों में 138 रनों पर ही ऑलआउट(after losing the toss) हो गई। हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। जबकि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने 4 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट झटके। जवाब में विंडीज टीम ने 5 विकेट पर 145 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। ओपनर ब्रेंडन (Opener Brendan King) किंग ने सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी खेली।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author