August 15, 2022

CWG 2022: जिस खेल में भारत को कभी नसीब नहीं हुआ था पदक, वहां हिंद की बेटियों ने इतिहास रच पक्का किया मेडल

wp-header-logo-37.png

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने एक और मेडल पक्का (another medal in the Commonwealth Games) कर लिया है लॉन बॉल इवेंट के महिला फोर्स में भारत ने न्यूजीलैंड को 16-13 से मात देकर अपने लिए ऐतिहासिक मेडल पक्का कर लिया है। लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी साइकिया और रुपा रानी टिर्की की चौकड़ी अब गोल्ड मेडल के लिए साउथ अफ्रीका का (South Africa for the gold medal )सामना करेगी। भारत आज तक लॉन बॉल में मेडल नहीं जीत सका है। यह पहला मौका है जब भारत मेडल पक्का करने में कामयाब (secure a medal) रहा है।
मेडल का रंग कौन-सा होगा?
भारत की महिला टीम ने ये इतिहास (women’s team)रचा है। टीम इंडिया ने अब फाइनल में जगह बना ली (India has now made it to the final) है, यानी मेडल कन्फर्म है। मेडल का रंग कौन-सा होगा अब यह मंगलवार शाम (the team of India) को 4.15 बजे तय होगा, जब भारत और साउथ अफ्रीका की टीम आमने-सामने होगी। बता दें कि (the team of India)सेलिना गोडार्ड (लीड), निकोल टूमी (सेकेंड), टेल ब्रूस (थर्ड) और वेल स्मिथ (स्किप) की न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ दूसरे राउंड के बाद 0-5 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम (strong comeback).ने जोरदार वापसी की।
भारत की सुपुत्रियों ने रचा इतहास
आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल की (entered in the Commonwealth) एंट्री 1930 में हुई थी, तब से लेकर अब तक भारत ने इसमें एक भी मेडल नहीं (not won a single) जीता हैं। लेकिन अब भारत की सुपुत्रियों ने ये सूखा खत्म कर दिया है। इसके अलावा इस गेम में सबसे ज्यादा मेडल जीतने(winning the most medals in this game)का रिकॉर्ड स्कॉटलैंड के नाम है। जिसने अभी तक 20 गोल्ड मेडल जीते हैं, जबकि इंग्लैंड भी 20 ही गोल्ड मेडल जीत चुका (England has also won 20 gold medals) है।
Watch the #LawnBowls Women’s team in action in their semi-finals today at 1:30 PM IST

All the best 👍

Let’s #Cheer4India 🇮🇳#IndiaTaiyaarHai 🤟#India4CWG2022 pic.twitter.com/nEBEbQ03Rn
इस बड़ी उपलब्धि पर स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की ओर से भी ट्वीट किया गया। साई ने लिखा कि भारत ने बर्मिंघम में इतिहास रच दिया है, भारत की लॉन बॉल महिला टीम ने इतिहास रचते हुए फाइनल में जगह बनाई है। ऐसा करने वाली यह पहली भारतीय टीम है. भारत ने न्यूजीलैंड को 16-13 से मात दी है। अब फाइनल में भारत का मुकाबला 2 अगस्त को साउथ अफ्रीका ( India will face South Africa on 2 August) से होगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author