May 28, 2022

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, इस मामले में बने…

wp-header-logo-29.png

खेल। आईपीएल (IPL) में गुरुवार को हुआ मुकबला बड़ा रोमांचकारी रहा। यह मैच चेन्नई और लखनऊ के बीच खेला गया। भले ही इस मुकाबले में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) इस मैच में दीपक हुडा (Deepak Hooda) का विकेट लेते ही इतिहार रच डाला है। पहल उनके नाम आईपीएल में 170 विकेट दर्ज थे। लेकिन इस विकेट के बाद अब आईपीएल में उनके नाम 171 विकेट दर्ज हो गए हैं। वह इस अब इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।
Bouquets of ???? for DJ ????from the Super fam!
???? Celebrating the highest wicket taker in IPL! #LSGVCSK #WhistlePodu #Yellove ???? @DJBravo47 pic.twitter.com/aCwRGzcDA0
18वें ओवर में हासिल की ये उपलब्धि

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 18वें ओवर में ब्रावो ने यह कारनामा किया। अपने अंतिम ओवर की दूसरी ही गेंद पर ब्रावो ने दीपक हुडा को आउट कर डाला। हुडा ने इस बॉल पर शॉट खेला और बाउंड्री लाइन पर खड़े रविंद्र जडेजा ने इसे आसानी से लपक लिया। इस कैच के बाद ही ब्रावो अब आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि, ड्वेन ब्रावो को विश्व भर में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। ब्रावो लंबे समय से आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्नई का हिस्सा भी हैं।

आईपीएल लीग में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

1. ड्वेन ब्रावो –171

2. लसिथ मलिंगा –170

3. अमित मिश्रा-166

4. पीयूष मिश्रा-157

5. हरभजन सिंह-150

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source