August 13, 2022

Birthday Special : अजय देवगन की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में जो उन्हें बनाती है मिलेनियम स्टार ऑफ बॉलीवुड

wp-header-logo-45.png

बॉलीवुड के पॉपुलर और मल्टी टैलेंटेड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अपने करियर में एक्टर सौ से अधिक हिंदी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं। देवगन ने कई राष्ट्रीय पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं। 2016 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। दुनिया में ऐसे बहुत कम अभिनेता होते हैं जो अपने किरदार को इतने समर्पण के साथ निभाते हैं कि दर्शक उनसे नजरें नहीं हटा पाते। ऐसे ही एक अभिनेता हैं अजय देवगन। तो आज अजय देवगन के जन्मदिन पर, उनकी कुछ बेहतरीन फ़िल्मों को फिर से देखें, जो अपने समय में ब्लॉकबस्टर है।
हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam)
आमतौर पर अजय देवगन अपने एक्शन या अपने लाउड किरदार के लिए जाने जाते हैं लेकिन संजय लीला भंसाली की फिल्म में वह ताजी हवा के झोंके की तरह थे। अजय का किरदार शर्मीला, विनम्र और बहुत रोमांटिक था और इसने सभी को आकर्षित किया।

गंगाजल (Gangaajal)
सिंघम के अलावा, अजय देवगन एक पुलिस वाले की भूमिका निभाते हुए वास्तव में अच्छे दिखते हैं और फैन्स के बीच छा जाते हैं। हमें इस फिल्म में देखने को मिला जो देश में एसिड हमलों के बारे में बात करता है। फिल्म में एक सभ्य राज्य में कानून के महत्व के बारे में उनका भाषण काफी उत्साहजनक है।

जख्म (Zakham)
रिकॉर्ड के लिए, अजय देवगन ने इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। हमें नहीं लगता कि हमें और कुछ बोलने की जरूरत है। यह एक स्लो फिल्म है लेकिन अजय की तीव्रता और नशीली आंखें आपको मदहोश करने के लिए काफी है।

गोलमाल (Golmaal)
अगर अजय देवगन एक गंभीर भूमिका निभाना जानते हैं, तो वह निश्चित रूप से कॉमेडी में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करना जानते हैं। उनके एक्सप्रेशन और कॉमिक टाइमिंग धमाकेदार हैं।

द लीजेंड्स ऑफ भगत सिंह (The Legends Of Bhagat Singh)
अजय देवगन ने एक क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी, भगत सिंह के अपने शानदार प्रदर्शन के लिए अपना दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author