September 25, 2022

थप्पड़ कांड के बाद विल स्मिथ ने ऑस्कर अकादमी से दिया इस्तीफा, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

wp-header-logo-44.png

विल स्मिथ 
अमेरिकी सुपरस्टार और ऑस्कर-विजेता विल स्मिथ (Will Smith) ने पिछले रविवार के 94 वें ऑस्कर (Oscar 2022) के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारने के बाद लगातार सुर्ख़ियों में हैं। अब विल ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार स्मिथ ने समारोह के दौरान अपने बर्ताव को ‘चौंकाने वाला, दर्दनाक और अक्षम्य’ बताया और कहा कि वह अकादमी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा जारी किए गए किसी भी अतिरिक्त परिणाम को स्वीकार करेंगे।
A post shared by Will Smith (@willsmith)
जिन लोगों को मैंने चोट पहुंचाई है उनसे मेरी माफी

स्मिथ ने कहा, “जिन लोगों को मैंने चोट पहुंचाई है, उनकी सूची लंबी है और इसमें क्रिस, उनका परिवार, मेरे कई प्यारे दोस्त और प्रियजन, उपस्थित सभी लोग और घर पर वैश्विक दर्शक शामिल हैं।” उन्होंने आगे कहा कि, “मैंने अकादमी के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। मैंने अन्य नामांकित व्यक्तियों और विजेताओं को जश्न मनाने से वंचित कर दिया। मेरा दिल टूट गया है।” अभिनेता ने यह भी स्वीकार किया कि समारोह के दौरान थप्पड़ विवाद ने अन्य पुरस्कार विजेताओं पर भारी पड़ गया।
मैं उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जो उपलब्धियों के लिए अटेंशन देने लायक हैं
53 वर्षीय स्मिथ ने कहा, “मैं उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जो अपनी उपलब्धियों के लिए अटेंशन देने लायक हैं और अकादमी को उस अविश्वसनीय काम पर वापस जाने की अनुमति देते हैं जो वह रचनात्मकता और कलात्मकता का समर्थन करने के लिए करता है।” उन्होंने आगे साझा किया कि कैसे – ‘परिवर्तन में समय लगता है’ और वह अब “यह सुनिश्चित करने के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है कि मैं फिर कभी हिंसा नहीं करूंगा।”
अकादमी ने स्मिथ के ‘तत्काल इस्तीफे’ को स्वीकार कर लिया
हालांकि, अकादमी ने स्मिथ के ‘तत्काल इस्तीफे’ को स्वीकार कर लिया है और समूह के आचरण के मानकों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के साथ आगे बढेगा। अनुशासनात्मक सुनवाई शुरू करने के लिए संगठन की बैठक के दो दिन बाद स्मिथ का इस्तीफा आया। स्मिथ का चौंकाने वाला कदम अभिनेता के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि उन्होंने और उनके वकीलों ने 18 अप्रैल को अपनी आगामी सुनवाई से पहले अपने मामले की पैरवी करने के लिए अनुशासनात्मक कार्यवाही के साथ आगे बढ़ना जारी रखेंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author