June 26, 2022

Birthday Special : फिल्मों में फ्लॉप रही शमिता शेट्टी को Bigg Boss से मिली पॉपुलैरिटी, काफी ट्रैजिक है लाइफ स्टोरी

wp-header-logo-38.png

बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) ने बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) के साथ-साथ बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) से अपनी एक अलग पहचान बना ली है। शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) कि छोटी बहन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। हालांकि अपनी बहन की तरह शमिता को शोहरत नहीं मिली लेकिन एक्ट्रेस सफलता को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इस बीच बिग बॉस में पार्टिसिपेट करने के बाद एक्ट्रेस के फेम में चार चांद लग गया है। एक्ट्रेस को बिग बॉस 15 में बढ़ती उम्र के कारण बार-बार शर्मिंदा होने के बावजूद अपनी डिग्निटी बनाए रखने के लिए लगातार तारीफों के पूल बंधे जा रहे हैं।
उतार-चढ़ाव से भरा रहा शमिता की बिग बॉस जर्नी
शो में एक्ट्रेस को अफसाना खान और तेजस्वी प्रकाश के साथ लड़ाई की वजह से कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। हालांकि इस सब के बीच उन्होंने प्रतीक सहजपाल, निशांत भट्ट, रश्मि देसाई के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाने में सफल रहीं। इतना ही नहीं शमिता शेट्टी को बिग बॉस ओटीटी में राकेश बापट के रूप में लाइफ पार्टनर भी मिला। लम्बे समय से लाइमलाइट से दूर रहने के बाद शमिता ने बिग बॉस ओटीटी में हिस्सा लिया। इसे एक सुखद संयोग कहा जा सकता है शमिता और राकेश की थीम के कारण बीबी ओटीटी हाउस में एक गेम पार्टनर के रूप में एंट्री हुई और रियल लाइफटाइम पार्टनर बनकर शो से बाहर आए। बिग बॉस जर्नी में काफी उतार चढ़ाव के बावजूद दोनों एक दूसरे के साथ रहे।
बाहर के दुनिया में ‘शारा’ के नाम से मशहूर है शमिता और राकेश की जोड़ी
अपनी बॉन्डिंग से उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया और बाहर के दुनिया में ‘शारा’ के नाम से मशहूर हो गए। वहीं बाद में दोनों को एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का एहसास हुआ । एक्ट्रेस ने अपने थमे करियर को एक नयी उड़ान देने के लिए बिग बॉस हाउस में प्रवेश किया लेकिन एक्ट्रेस को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह इस घर में अपने ‘लव ऑफ लाइफ’ से मिलेगी। शमिता शेट्टी ने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ा की है और कुछ समय के लिए मनीष मलहोता के साथ काम भी किया। लेकिन एक्ट्रेस को फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना था और ऐसे में उन्होंने साल 2000 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बते’ से बॉलीवुड में कदम रखा। वहीं बेहतरीन अभिनय की वजह से डेब्यू ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।
करोड़ो की मालकिन हैं शमिता
उन्होंने कई फिल्में जैसे फरेब,जहर, कैश में काम किया लेकिन एक समय बाद इंडस्ट्री में अपना कमाल नहीं दिखा पाई। एक्ट्रेस कई फिल्मों में आइटम नंबर्स भी कर चुकी हैं। इस बीच शमिता 2009 में बिग बॉस सीजन 3 में नजर आईं लेकिन शिल्पा शेट्टी की शादी की वजह से शो को बीच में ही छोड़ना पड़ा था। वैसे तो एक्ट्रेस लगातार काम कर रही हैं। शमिता शेट्टी झलक दिखला जा और खतरों के खिलाड़ी में दिखाईं दी और वेब सीरीज ब्रो और ब्लैक विडोज में भी नजर आयी। फिल्मों में सफल न होने के बावजूद शमिता शेट्टी करोड़ो की मालकिन हैं। एक रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस की नेट वर्थ 1 से 5 मिलियन डॉलर है। एक्टिंग के अलावा शमिता इंटीरियर डिजाइनर भी है और ब्रांड्स एंडोर्समेंट भी करती हैं।
बॉयफ्रेंड की एक कार ऐक्सिडेंट में हो गई थी मौत
अपनी डिग्निटी से फैंस को इम्प्रेस करने वाली शमिता का नाम एक्टर आफताब शिवदासानी, उदय चोपड़ा और हरमन बावेजा के साथ जुड़ा लेकिन वो खुद को सिंगल ही बताती रही। एक्ट्रेस की शादी को लेकर अलग सोच है। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया और कहा कि मुझे प्यार में पूरा विश्वास है। लेकिन समाज और शादियों के कारण जो हो रहा है वह बेहद डरावना है। उन्होंने कहा कि मेरी मुलाकात अभी तक ऐसे शख्स से नहीं हुई है जिसके साथ मैं शादी करना चाहूं। वहीं बिग बॉस ओटीटी में शमिता शेट्टी ने नेहा भसीन को बताया कि उनके पहले बॉयफ्रेंड की एक कार ऐक्सिडेंट में मौत हो गई थी। इतना कहते ही एक्ट्रेस बुरी तरह से रो पड़ीं थी। उन्होंने कहा था “मैंने काफी लंबे समय तक अपनी जिंदगी में किसी को नहीं आने दिया। मुझे खुद को वापस संभालने में लंबा वक्त लगा है।इसीलिए मैं इतनी सेंसिटिव हैं क्योंकि मैंने बहुत कम उम्र में हमेशा के लिए बॉयफ्रेंड खो दिया था।”
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source