June 26, 2022

सूर्यकुमार यादव ने खरीदी ये गाड़ी, पहले इंडियन आर्मी किया करती थी इस्तेमाल

wp-header-logo-30.png

खेल। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल में एक ऐसी विंटेज गाड़ी खरीदी है जो भारत में कुछ ही लोगो के पास हैं। ये हेवी-ड्यूटी ऑफ-रोडर है जो पहले इंडियन आर्मी (Indian Army) के लोग चलाया करते थे। निसान (Nissan) जोन्गा (Jonga) इसका आधिकारिक नाम नहीं है, इस गाड़ी का असली नाम जबलपुर ऑर्डिनेंस एंड गनकैरेज असेंबली (Jabalpur Ordnance and Guncarriage Assembly) है। इस गाड़ी को जबलपुर (Jabalpur) की व्हीकल फैक्ट्री में तैयार किया गया है।
A post shared by Surya Kumar Yadav (SKY) (@surya_14kumar)
धोनी के पास भी ये गाड़ी

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इस तगड़ी ऑफ-रोडर की फोटो अपने सोशल मीडिया पर साझा की है। जिसमे फ्लोरोसेंट ग्रीन कलर में नजर आ रही है। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखते हुए कहा कि, मेरे नए खिलौने हल्क को हेल्लो बोलिए। बता दें कि गाड़ियों में इनसे भी ज्यादा दिलचस्पी रखने वाले भारतीय पूर्व कप्तान धोनी के पास भी एक निसान जोन्गा गाड़ी है। ये भी बता दें कि कुछ दिन पहले ही धोनी ने एक और विंटेज कार नीलामी के दौरान खरीदी थी जो 1971 लैंड रोवर सीरीज 3 स्टेशन वैगन है।

इंडियन आर्मी के लिए बनाया गया

इस तगड़ी ऑफ-रोडर को सबसे खास बनाने वाली बात ये है कि साल 1965 में निसान द्वारा दिए गए एक्सक्लूसिव लाइसेंस के अंतर्गत शुरुआती दौर में सिर्फ इंडियन आर्मी के लिए बनाया गया। ये गाड़ी साल 1969 से 1999 तक सेवा देती रही है। बाद में इसकी जगह महिंद्रा एमएम 540 जीप ने ले ली थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source