January 27, 2023

Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ T20 मैच कल, ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

wp-header-logo-21.png

भारतीय टीम 

India Playing 11: भारत और श्रीलंका (India and Sri Lanka) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार 3 जनवरी खेला जाएगा। रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में कप्तानी होगी। वानखेड़े में होने वाले इस मैच की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, आइए इसे समझाने की कोशिश करते है…
ये होगा भारत का टॉप आर्डर
सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक छोर पर ईशान किशन टिके हुए हैं, तो वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल और रितुराज गायकवाड़ (Shubman Gill and Rituraj Gaikwad) में से कोई एक बल्लेबाज पारी की शुरुआत कर सकता है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को खेलने का मौका मिलेगा। चौथे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) खेलते नजर आ सकते है। आपको बता दें कि राहुल इस मैच में खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।
मिडल आर्डर में इन्हे मिलेगा मौका
इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) खुद बल्लेबाजी करेंगे। हार्दिक पांड्या भी पारी को संभालने की कोशिश करेंगे क्योंकि वह कप्तान के साथ इस भारतीय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को मौका मिलेगा। संजू सैमसन को हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा, यह उनके लिए आखिरी मौका माना जा रहा है। ऑलराउंडर की भूमिका में अक्षर पटेल या वाशिंगटन सुंदर (Akshar Patel or Washington Sundar) को मौका मिल सकता है।
अर्शदीप और उमरान का खेलना तय
गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करे तो गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक (Arshdeep Singh and Umran Malik) खेल रहे हैं। उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके लिए उन्हें इस सीरीज के सभी मैच खेलने होंगे। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शिवम मावी को मौका मिलता दिख रहा है। स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) खेलेंगे।
श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11:
इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर/अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author