February 7, 2023

तमन्ना भाटिया की निखरी त्वचा के पीछे मां के नुस्खों का बड़ा हाथ, इन DIY से रखती हैं स्किन का ख्याल

wp-header-logo-25.png

Tamannaah Bhatia Beauty Secrets: साउथ की बेरहतरीन एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में भी बहुत नाम कमाया है। एक्ट्रेस टैलेंटेड होने के साथ-साथ बहुत ही खूबसूरत भी हैं। तमन्ना की स्किन इतनी ज्यादा फ्लॉलेस है कि ऐसा लगता है, जैसे वह हर समय मेकअप लगाकर रखती हों। यह कहना बिल्कुल भी सही नहीं होगा कि उनकी त्वचा बीटाउन की किसी भी दूसरी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखाई देती है। अब आप सोच रहे होंगे की तमन्ना भाटिया एक्ट्रेस हैं, वो महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं, इसलिए उनकी स्किन तो अट्रैक्टिव दिखनी ही थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि तमन्ना भाटिया की खूबसूरती का राज महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि उनकी मां के बताए घरेलू नुस्खे हैं। आज के इस आर्टिकल में हम पढ़ेंगे कि अपनी मां के नुस्खों को अपनाने के बाद एक्ट्रेस ने अपनी स्किन में क्या बदलाव महसूस किए हैं।
यहां पढ़िए तमन्ना की मां के जबरदस्त नुस्खे:-
फेस स्क्रब (Face Scrub)
एक्ट्रेस तमन्ना अपनी स्किन पर मार्केट के केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का नहीं बल्कि घर पर बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। स्क्रब को बनाने के लिए वह एक चम्मच चंदन, एक टेबलस्पून ऑर्गेनिक हनी और कॉफी डालती हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि कोशिश करना चाहिए कि ऐसे इंग्रिडिएंट्स चुने जाएं, जो ऑर्गेनिक हों। इससे स्किन को ज्यादा फायदा पहुंचता है। तमन्ना ने सलाह दी कि जिन लोगों की स्किन ड्राई है, वो इस मिक्स में शहद की मात्रा को अपने हिसाब से बढ़ा भी सकते हैं।
ठंड हो या गर्मी, लगाती हैं ये फेस पैक (face pack)
एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने बताया कि वो अपने फेस को क्लीन करने के बाद हाइड्रेशन को लॉक करने के लिए घर पर तैयार फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए वह बेसन, दही और गुलाब जल को मिलाती हैं। गुलाब जल उनकी स्किन की रेडनेस को कम करता है। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि जब वह किसी ठंडी जगह पर शूट कर रही होती हैं, तो वह पहले स्टीम लेती हैं। इससे उनके पोर्स ओपन हो जाएं और फिर वह अपना होम मेड फेस पैक लगाती हैं।
एलोवेरा जेल (Aloevera gel)
एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया अपनी स्किन की देखभाल करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। दरअसल, एलोवेरा में बहुत से ऐसे गुण हैं, जो स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ कई तरह की स्किन प्रॉब्लम जैसे एक्ने और पिपंल्स को भी दूर भगाते हैं। इसके लिए आप एलोवेरा जेल या जेल से बने फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
हेल्दी डाइट (healthy diet)
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डीआईवाई प्रोडक्ट्स के साथ ही हेल्दी डाइट फॉलो करना भी बहुत जरूरी है। अगर आप विटामिन सी, ई और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर आहार का सेवन करेंगे, तो इससे सेहत के साथ-साथ स्किन भी खिली-खिली रहेगी। इसके लिए फल, हरी सब्जियां और जूस आदि का सेवन किया जा सकता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author