February 6, 2023

ऋषभ पंत के माथे की हुई सर्जरी, जानिये कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह झपकी, ओवरस्पीड या गड्डे?

wp-header-logo-13.png

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शुक्रवार की सुबह एक कार हादसे (car accident) में गंभीर रूप से चोटिल हो गए। इस हादसे में पंत को पीठ, हाथ, सिर पर चोटें आई थीं। चोट के कारण उन्हें प्लास्टिक सर्जरी से गुजरना पड़ा। डॉक्टर ने ऋषभ पंत की बाईं आंख के ऊपर के हिस्से (माथे) की प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) की है।
इस हादसे को हुए 2 दिन हो गए, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस दुर्घटना के पीछे असली वजह क्या थी। इस दुर्घटना की वजह को लेकर अलग-अलग चीजें सामने आ रही हैं। उत्तराखंड पुलिस ऋषभ पंत के बयान (Rishabh Pant’s statement) के आधार पर झपकी आने को दुर्घटना की वजह बता रही है, तो वहीं राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के अनुसार यह हादसा हाईवे पर गड्ढा होने के कारण हुआ।
स्थानीय लोगों ने कही यह बात
इसके अलावा दिल्ली एंड डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के निदेशक श्याम शर्मा (Shyam Sharm) ने भी बताया कि ऋषभ ने गड्ढे से बचने की कोशिश की, तो उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। साथ ही, स्थानीय लोगों के मुताबिक, सड़क पर गड्ढों के कारण अकसर एक्सीडेंट (accidents) होते रहते हैं। इस वजह से कई लोगों की जान तक जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस जगह पर यह हादसा हुआ था, उस जगह पर प्रशाशन ने गड्ढों (potholes) को रातोंरात भर दिया है।
इस वजह से हुई घटना
इसके अलावा अन्य बात यह भी है कि सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) में ऋषभ पंत की गाड़ी (speed of Rishabh Pant’s car) की स्पीड देखकर ओवरस्पीडिंग को मुख्य वजह माना गया। हालांकि, पुलिस ने ओवरस्पीडिंग की बात को खारिज किया है। स्थानीय लोगों की बात मानें तो ज्यादा संभावना है कि ऋषभ पंत की गाड़ी (Rishabh Pant’s car) गड्ढे में पड़ने के बाद अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद यह दुर्घटना हो गई।
मालूम हो कि टीम इंडिया (Team India’s) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक गंभीर कार हादसे का शिकार हो गए थे। फिलहाल, ऋषभ पंत का इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है, लेकिन हादसे की असली वजह (reason behind the accident) क्या थी? इस पर लगातार बहस छिड़ी हुई है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author