February 6, 2023

ईशान, शुभमन या…, श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में किन 2 ओपनर्स को मैदान में उतारेंगे हार्दिक पांड्या

wp-header-logo-12.png

Ind vs SL 1st T20: भारतीय टीम (Indian team) को तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) खेलनी है। इसके लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया है। बता दें कि टी20 सीरीज (T20 series) में जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक किन दो खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए भेज सकते हैं क्योंकि टीम में 3 मौजूदा ओपनर्स (openers) हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में…
शुभमन गिल
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शुभमन गिल (Shubman Gill) का। वैसे शुभमन गिल (Shubman Gill) को अभी तक टी20 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी (captaincy of Hardik Pandya) में इस खिलाड़ी को मौका मिलने के पूरे चांस हैं। अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बनाए हैं, जबकि इस खिलाड़ी ने 15 मैचों में 687 रन बनाए हैं।
ईशान किशन
ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 210 रन की शानदार पारी खेली थी। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और लंबे चौके-छक्के लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। आपको बता दें कि ईशान ने अपने क्रिकेट करियर (cricket career) में अब तक 21 टी20 मैच खेलकर 29.45 की औसत से 589 रन बनाए हैं, जबकि 10 वनडे में उन्होंने 477 रन बनाए हैं।
ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम में भी मौका मिला है। ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 1 ओवर में लगातार 7 छक्के लगाए। वहीं, अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच खेलते हुए 135 रन और एक वनडे में 19 रन बनाए हैं।
बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन (Rituraj Gaikwad and Ishan Kishan) को मौका देंगे क्योंकि ये लेफ्ट-राइट बल्लेबाज हैं। इस कॉम्बिनेशन से टीम को मजबूत शुरुआत मिलेगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author