January 29, 2023

PAK Vs ENG: इंग्लैंड के ओपनरों ने पाक को दिलाई वीरू और द्रविड़ की याद, वायरल हुआ 410 रनों का स्कोर कार्ड

wp-header-logo-13.png

17 साल बाद इंग्लैंड की टीम (England team) पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। इस टेस्ट सीरीज के मैच आज (1 दिसंबर) से शुरू हो चुके हैं। लेकिन पाकिस्तान पहुंचने से पहले इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी पाकिस्तान में वायरस की चपेट में आने से बीमार पड़ गए। इसी से आज का मैच होगा या नहीं, इस पर संदेह हो रहा था। लेकिन मैच शुरू हुआ। मैच शुरू होते ही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के घरेलू मैदान पर गेंदबाजों (Pakistan’s home ground) की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी ।
वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ बेन डकेट और ज़ैक क्रॉली (Ben Duckett and Zak Crawley) ने टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई और 200 से अधिक रनों का पहाड़ बनाया। इस बीच सोशल मीडिया पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ (Virender Sehwag and Rahul Dravid) के बीच 410 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की चर्चा शुरू हो गई है। इन खिलाड़ियों के 410 रनों की स्कोरशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
ये कारनामा साल 2006 में भारतीय ओपनर्स ने किया था। लाहौर में खेले गए उस मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने 254 रन बनाए थे, जिसमें 47 चौके और 1 छक्का शामिल था। द्रविड़ ने उस मैच में 128 रन बनाए और नाबाद रहे। उससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 679 रन बनाकर पारी घोषित की थी। पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़ा था। वो मुकाबला ड्रॉ हो गया था।
We Did It 😉#PAKvENG pic.twitter.com/IbICEFbiSO
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच की बात करे तो इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले ओवर से ही पाकिस्तान के गेंदबाजों (Pakistani bowlers)की नींद उड़ानी शुरू कर दी थी। पहले 8 ओवर में दोनों के अर्धशतक बोर्ड पर चढ़ाए। क्रॉली ने 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। जबकि डकेट ने 90 गेंदों में 80 रन बनाकर इंग्लैंड को 30 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 191 रन पर समेट दिया, इससे पहले डकेट ने भी अगली कुछ गेंदों में अपना शतक पूरा किया।
दोनों सलामी बल्लेबाजों की आक्रामक पारियों से कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam)काफी कन्फ्यूज दिखे, वह गेंदबाजी में बदलाव करते नजर आए लेकिन इससे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। क्रॉली को 99 पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया गया, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया और पाकिस्तान फिर से संकट में आ गया। जाहिद महमूद डकेट को 233 रन पर आउट करने में सफल रहे। फिर डकेट 110 गेंदों पर 15 चौके लगाकर 107 रन बनाकर आउट हुए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author