January 29, 2023

200 Crore Extortion Case: महाठग सुकेश को जैकलीन से मिलवाने वाली पिंकी ईरानी गिरफ्तार, जानें इनके बारे में

wp-header-logo-8.png

महाठग सुकेश चंद्रशेखर केस
दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering cases) में पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पूछताछ के बाद पिंकी ईरानी (Pinky Irani) को गिरफ्तार कर लिया और उसके बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से ईरानी की तीन दिन की रिमांड मिली है। पुलिस ने कहा कि मुंबई की रहने वाली पिंकी ईरानी चंद्रशेखर की करीबी है। उन्होंने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था।

पटियाला हाउस कोर्ट ने भेजा 3 दिन की रिमांड पर
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Delhi Patiala House Court) के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने बुधवार को पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस की दलीलों को ध्यान से सुनते हुए ईरानी को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। ईरानी हमेशा ही अपने आप को एक बिजनेस वुमेन के तौर पर पेश किया करती थीं। ईरानी ने कुछ बॉलीवुड हस्तियों को मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से संपर्क करने में मदद की थी। आरोप है कि आरोपी पिंकी ईरानी ने शिकायतकर्ता और अन्य स्रोतों से जबरन वसूले गए पैसे को ठिकाने लगाने में मदद की थी।

ईडी भी पिंकी को कर चुकी है गिरफ्तार
पुलिस ने अपनी चार्जशीट में साफ कहा है कि ईरानी के जरिए सुकेश की ओर से फूल और चॉकलेट के साथ टिफनी डायमंड प्रपोजल रिंग दी थी। जिस पर जे और एस के शुरुआती अक्षर थे। जब सुकेश की आपराधिक गतिविधियों के बारे में खबर सामने आई, तो ईरानी को उनके और फर्नांडीज के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए कथित रूप से 10 करोड़ रुपये की अतिरिक्त पेशकश की गई थी। पुलिस का दावा है कि ईरानी ने खुद पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि वह सुकेश के साथ फोन और वीडियो कॉल के साथ-साथ निजी तौर से भी संपर्क में थी। पुलिस ने आरोप लगाया है कि उसने अन्य महिलाओं का भी नाम लिया है, जो टीवी अभिनेत्री और मॉडल्स हैं। बता दें कि इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय ने ईरानी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद वह जमानत पर बाहर थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author