December 3, 2022

World Cup Team में चुने न जाने से नाराज Mumbai Indians के इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, 57 गेंदों पर ठोंके 162 रन

wp-header-logo-10.png

खेल: दक्षिण अफ्रीकी टीम के (South African team’s) युवा स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने सीएसए टी20 चैलेंज में (CSA T20 Challenge) सोमवार को तूफानी पारी खेली। उन्होंने महज 57 गेंदों में 162 रन बनाकर (162 runs in 57 balls) सभी को हैरान कर दिया। सीएसए घरेलू टूर्नामेंट में टाइटंस की ओर से खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने टी-20 फॉर्मेट में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का कारनामा किया। ब्रेविस की तुलना पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स से होती है। डेवाल्ड ब्रेविस को ‘बेबी एबी’ के नाम (Baby AB) से जाना जाता है, क्योंकि उनका खेलने का स्टाइल एबी डिविलियर्स से काफी मिलता है।
35 गेंदों पर पूरा किया शतक
ब्रेविस ने टूर्नामेंट (tournament) के 25वें मुकाबले में टाइटंस की ओर से खेलते हुए नाइट्स के खिलाफ 57 गेंद पर 162 रन बनाए। अपनी इस शानदार पारी के दौरान 13 चौके और 13 छक्के लगाए। ब्रेविस ने टाइटंस के लिए पारी की शुरुआत की और महज 17 गेंदों में अपना अर्धशतक (half-century) पूरा किया। इसके बाद उन्होंने केवल 18 गेंदों में अगले 50 रन बनाकर सिर्फ 35 गेंदों में शतक पूरा कर लिया। बालेबाजी के अलावा ब्रेविस ने फील्डिंग में भी कमाल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी उन्होंने डिविलियर्स की याद दिला दी। खुद डिविलियर्स उनकी तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) , ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं।’
डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस के लिए खेलते
आपको बता दें कि वर्तमान में वह विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa squad) में नहीं है क्योंकि उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। इसके अलावा बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (5 time IPL champion MI) का हिस्सा हैं। इसलिए भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि वह आगामी आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस टीम के लिए भी ऐसे ही प्रदर्शन करेंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author