December 8, 2022

What Is No Shave November? बॉलीवुड स्टार्स के इन बियर्ड लुक्स से आप भी हो सकते हैं इंस्पायर

wp-header-logo-13.png

What Is No Shave November: जैसे ही नवंबर (November) का महीना शुरू होता है, सोशल मीडिया (Social Media) पर ‘नो शेव नवंबर’ की चर्चा होने लगती है, अब आप सोच रहे होंगे यह ‘नो शेव नवंबर’ आखिर क्या चीज है? दरअसल काफी समय से ये एक ट्रेंड (Trending) जैसा है कि पुरुष नवंबर के पूरे महीने शेविंग यानी अपनी दाढ़ी नहीं बनाते हैं। बता दें कि कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इस महीने को ‘मूवम्बर’ या ‘नो शेव नवंबर’ के (No Shave November) रूप में मनाया जाता है। नो शेव नवंबर आ चुका है, आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने दाढ़ी वाले लुक को बहुत ही अच्छे से मेंटेन किया हुआ है। फैशन (Fashion Trend) बदलाव का नाम है। फैशन खुद को दोहराता है और नए ट्रेंड सेट करता है।
बॉलीवुड और बियर्ड का नहीं है पुराना नाता
अगर बॉलीवुड की ही बात करें तो बॉलीवुड सेलेब्रिटीज (Bollywood Actors Beard Look) और दाढ़ी का रिश्ता (No Shave November) ज्यादा पुराना नहीं है। 90 के दशक की बात करें तो पर्दे पर आने वाला हर हीरो क्लीन शेव हुआ करता था। इससे पहले दाढ़ी वाला हीरो किसी भी जमाने में सिनेमा के पर्दे पर नहीं देखा जाता था। लेकिन धीरे-धीरे समय बदलने लगा। बदलाव के इस दौर में आजकल लगभग हर फिल्म स्टार अपने बियर्डमैन लुक (Trending Beard Look) को मेंटेन करता नजर आता है। दरअसल, दाढ़ी किसी भी पुरुष को न सिर्फ पूरी पहचान देती है बल्कि मर्दाना लुक भी देती है। दाढ़ी आपको हजारों लोगों की भीड़ में भी सबसे अलग बनाती है, अगर नो शेव नवंबर में आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं तो आप इन एक्टर्स के लुक्स से प्रेरणा ले सकते हैं।

1. वरुण धवन (Varun Dhawan)
वरूण धवन अपने दाढ़ी वाले लुक में हैंडसम हॉट और सेक्सी लगते हैं। एक्टर का स्टाइल देखने लायक है।
2. विक्की कौशल (Vicky Kaushal)
विक्की कौशल का बियर्ड लुक बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है, यह परफेक्ट ट्रिम्ड और साफ-सुथरी दाढ़ी वाला स्टाइल है जिसे आप अच्छे से खुद पर ट्राई कर सकते हैं।
3. कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan)
कार्तिक आर्यन हमेशा अपनी दाढ़ी के साथ स्टाइलिश एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होते हैं, उनका बियर्ड लुक और अट्रैक्टिव जॉलाइन उनकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाते हैं।
4. शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)
शाहिद कपूर की बियर्ड उन्हें परफेक्ट जॉलाइन और जबरदस्त लुक देती है।
5. रणवीर सिंह (Ranveer Singh)
रणवीर सिंह की बियर्ड लुक उनकी पर्सनालिटी में अलग ही स्टाइल को जोड़ती है।

जानिए क्यों मनाया जाता है No Shave November
हर साल दुनिया भर में नो-शेव नवंबर मनाया जाता है। यह एक जागरूकता (Cancer Awareness Month) बढ़ाने वाला अभियान है जो इस बात को बढ़ावा देता है कि किसी को अपने बालों को गले लगाना चाहिए, जो कि कई कैंसर रोगी खो देते हैं। पूरे महीने, पुरुष अपने बालों को जंगली और मुक्त होने देते हैं, और वे उन्हें नहीं काटते हैं। लोग आमतौर पर वह पैसा दान करते हैं जो वे आम तौर पर अपने बालों और दाढ़ी के शेविंग, संवारने और रखरखाव पर खर्च करते हैं। इस पहल के तहत इकट्ठा किए गए फंड का इस्तेमाल कैंसर की रोकथाम, मरीजों का जीवन बचाने और उनकी सहायता करने के बारे में शिक्षित करने के लिए किया जाता है। अगर आपको पूरे महीने अपनी दाढ़ी और बाल उगाने का विचार पसंद नहीं है, तो आपको इसे जरूर आजमाना चाहिए क्योंकि यह आपके चेहरे को पूरी तरह से बदल सकता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author