December 5, 2022

Sara Ali Khan की Transformation देखकर रह जाओगे हैरान! जानें टोंड फिगर के पीछे का राज

wp-header-logo-6.png

Sara Ali Khan Weight Loss Journey: बहुत ही कम समय में बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी जगह बनाने वाली खूबसूरत और चुलबुली अभिनेत्री सारा अली खान (sara ali khan workout routine) को हम सभी जानते हैं। सारा अली खान सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं, एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के साथ ही अपनी फिटनेस और लीन बॉडी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। क्या आप जानते हैं कि 27 साल की परफेक्ट फिगर वाली सारा को अपनी फिटनेस पाने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा था। जी हां, एक समय था जब सारा अली खान का वजन 96 किलो था और उन्हें वजन कम करने में बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।
दरअसल, एक्ट्रेस सारा अली खान पीसीओएस (Sara Ali Khan Suffered From PCOS) नाम के हार्मोनल डिसऑर्डर (Hormonal Disorders) से पीड़ित थीं। यह एक ऐसी समस्या है, जिसमें तेजी से वजन बढ़ना, शरीर पर अनचाहे बाल आना और हार्मोनल असंतुलन हो जाता है। उन्होंने अपनी फिटनेस जर्नी को पूरा करने में बहुत मेहनत की और पसीना बहाया। सारा ने एक फिट और टोंड शरीर (sara ali khan weight loss diet in hindi) पाने के लिए लगभग 41 किलो वजन कम (sara ali khan weight loss exercise) किया है।
जानिए कैसी रही सारा की फिटनेस जर्नी (Sara Ali Khan’s fitness journey)
अपने एक इंटरव्यू में सारा ने बताया था कि जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा तो उन्हें इस बात का पता था कि इसके लिए उन्हें वजन कम करने की बहुत ज्यादा जरूरत है। सारा के वेट लॉस मोटिवेशन की वजह महज एक्ट्रेस बनना नहीं था, वह स्वस्थ रहने के लिए भी वेट कम करना चाहती थी। पीसीओएस से पीड़ित होने के कारण सारा को वजन कम करने में काफी परेशानी हुई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और धैर्यपूर्वक अपनी परेशानी का सामना किया। सारा अली खान रेगुलर वर्कआउट (sara ali khan dietician) करती हैं और उनके फिटनेस रूटीन में तरह-तरह की एक्सरसाइज (sara ali khan keto diet) शामिल हैं।
एक्सरसाइज के साथ चीट डे भी जरूरी (Along with exercise, cheat day is also necessary)
सारा अली खान का मानना ​​है कि अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करने से वर्कआउट सेशन (Sara Ali Khan Workout Session) में बोरियत नहीं होती है। इसके अलावा सारा ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए बॉलीवुड गाने (Entertainment News) सुनती हैं। वह पाइलेट्स, बूट कैंप ट्रेनिंग और पावर योगा भी करती हैं।
अभिनेत्री का मानना ​​​​है कि किसी को बहुत अधिक एक्सरसाइज नहीं करना चाहिए और हर हफ्ते उन्हें खुद को एक चीट डे तो देना ही चाहिए। वे मानती हैं कि अगर आप सब कुछ सही हिसाब में खाते हैं और किसी भी तरह की एक्सरसाइज (Weight Loss Tips In Hindi) करते हैं तो आप बिना वजन बढ़ाए स्वस्थ रहेंगे। इसलिए, अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो कुछ एक्स्ट्रा किलो वजन कम (weight loss tips) करना चाहते हैं तो आशा न खोएं और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना शुरू करें। अगर आप तेजी से परिणाम चाहते हैं तो आप पावर योग के लिए जा सकते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author