November 26, 2022

Ind vs Ban मैच से पहले कप्तान शाकिब का चौंकाने वाला बयान, टीम इंडिया को लेकर कही ये बड़ी बात

wp-header-logo-11.png

खेल: अपना पिछला मैच साउथ अफ्रीका (South Africa) से गंवाने के बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 मुकाबले में अब बांग्लादेश से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। टीम इंडिया (Team India) के लिए इस मुकाबले में जीत बेहद जरूरी है। इस मुकाबले को जीतकर भारत अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी को मजबूत करेगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने पूरे क्रिकेट जगत (cricket world) को हैरान कर दिया है।
जानें क्या बोले शाकिब
शाकिब ने (Shakib) भारत के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के (press conference) दौरान कहा कि ‘भारत यहां विश्वकप जीतने के लिए आया है, हम नहीं। बांग्लादेश अगर भारत को हरा देगा तो ये एक उलटफेर होगा।’ एक तरफ जहां सभी टीमें इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए खेल रही हैं, उसी बीच शाकिब के इस बयान ने सभी को हैरान कर दिया है। साथ ही शाकिब (Shakib) ने कहा कि हमारे लिए हर मैच जरूरी है, हम इसी सोच के साथ खेलना चाहते हैं। हम किसी भी एक टीम के खिलाफ ध्यान नहीं देना चाहते हैं। हम अपनी योजना पर अड़े रहना चाहते हैं। हम विश्वकप में (World Cup) अपने खिलाड़ियों के स्ट्राइक रेट को लेकर चिंतित नहीं हैं। हम बतौर टीम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं।
दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मुकाबले खेले गए
भारत और बांग्लादेश (Ind vs Ban) दोनों ही टीमों के पास फिलहाल 4-4 अंक हैं। ऐसे में अगले मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी। उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना पूरी है। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में (T20 International cricket) भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 11 मैच खेले गए हैं। इन मैचों में से 10 में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। वहीं बांग्लादेश सिर्फ 1 मुकाबला ही जीत सकी है। आंकड़ों को देखा जाए तो इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने वाला है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author