December 3, 2022

Ind Vs Ban: भारत-बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबले पर तो नहीं फिरेगा पानी, जानिये मौसम का ताजा हाल

wp-header-logo-14.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का मैच बुधवार यानी 2 नवंबर को बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ खेला जाएगा। हालांकि भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी, लेकिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के कारण वर्ल्ड कप में भारत की स्थिति थोड़ी मुश्किल हो गई है। इसके चलते भारत को अब बांग्लादेश से जीत हासिल करनी है। अगर इस अहम मैच में बारिश हुई तो भारत की हार हो सकती है।
मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे
एडिलेड (Adelaide) में खेले जाने वाले इस मैच (Ind Vs Ban) से पहले फैंस बारिश की वजह से आशंकित हैं। पिछले 2 दिनों से एडिलेड में लगातार बारिश हो रही है और मंगलवार को भी बारिश और कड़ाके की ठंड के बीच ही टीम इंडिया (Team India) अभ्यास के लिए पहुंची है। बुधवार को भी बारिश के जारी रहने की संभावना है। इस वजह से मैच रद्द होने के भी आसार हैं। अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे, जिससे भारत मैच में ज्यादा बढ़त नहीं ले पाएगा और सेमीफाइन (semi-finals) में पहुंचने की टीम इंडिया (Team India) की राह मुश्किल हो जाएगी। इससे भारत को अपने आने वाले अगले मैच के नतीजे के साथ ही पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (Pakistan and South Africa) के प्रदर्शन पर भी निर्भर होना पड़ सकता है।
Horrible weather. Rain and chilly. pic.twitter.com/h0PrTgXMux
60% बारिश होने की आशंका

हालांकि, फैंस के लिए एक अच्छी खबर यह है कि बुधवार शाम को भारी बारिश के आसार नहीं है। लिहाजा छोटा ही सही लेकिन मैच होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक 2 नवंबर यानी बुधवार को एडिलेड में 60% बारिश होने की आशंका है। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। भारत-बांग्लादेश दोनों के लिए यह मैच बेहद जरूरी है। ऐसे में वह नहीं चाहेंगे कि बारिश के कारण मैच पर किसी तरह का प्रभाव पड़े। मालूम हो कि इससे पहले मेलबर्न (Melbourne) में भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) मैच के दौरान भी बारिश की आशंका जताई गई थी, लेकिन मैच पूरा खेला गया था। फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि मेलबर्न की तरह यहां भी मैच से पहले मौसम साफ हो जाए और उन्हें पूरा मैच देखने (watch the full match) का अवसर मिले।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author