November 27, 2022

ENG vs NZ : इंग्लैंड ने दी न्यूजीलैंड को 20 रन से करारी मात, इस वर्ल्ड कप में कीवी टीम की पहली हार

wp-header-logo-16.png

खेल: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात (Eng beat nz) देकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से खुद को बाहर होने से बचा लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने कीवी टीम को 180 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। जवाब में कीवी टीम 20 ओवर में 6 विकेटके नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने 20 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया। ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 159 रन ही बना सकी। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल (semi-finals) की राह मुश्किल हो गई है। क्योंकि अब उसे अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ होने वाला अपना मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।
ग्लेन फिलिप्स ने खेली शानदार पारी
न्यूजीलैंड टीम (New Zealand team) की पारी की बात करें तो ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने 36 गेंदों में 62 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 172 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 3 छक्के लगाए। कप्तान विलियम्सन (Captain Williamson) के साथ उन्होंने एक अहम साझेदारी भी की। फिलिप्स को अपनी पारी के दौरान एक जीवनदान भी मिला था, लेकिन वो उसका भरपूर फायदा नहीं उठा पाए और 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर वो आउट हो गए। फिलिप्स (Phillips) को यह जीवनदान 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिला था।
मोईन अली ने कैच छोड़ा
बता दें कि आदिल रशीद के ओवर में ग्लेन फिलिप्स का कवर पॉइंट पर मोईन अली ने कैच छोड़ (Moeen Ali dropped) दिया था। उस वक्त ग्लेन फिलिप्स 16 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। आदिल रशीद के ओवर की आखिरी गेंद पर फिलिप्स ने छक्का मारने की कोशिश में शॉट कवर पॉइंट की तरफ मार दिया। गेंद हवा में थी और मोईन अली गेंद के नीचे थे। इस बेहद से आसान कैच को मोईन अली ने छोड़ दिया। इसके बाद फिलिप्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 56 रन और अपनी टीम के लिए जोड़ लिए। एक समय लग रहा था कि वो अपनी टीम को मैच जीता देंगे, लेकिन दूसरे छोर से गिर रहे विकेट की वजह से न्यूजीलैंड मैच हार(New Zealand lost the match) गई।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author