December 5, 2022

MCA Election की तैयारियां हुई तेज, संदीप पाटिल और आशीष शेलार देंगे एक दूसरे को चुनौती

wp-header-logo-7.png

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। 11 वर्षों में पहली बार दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर (former Indian cricketer) राष्ट्रपति चुनाव में एक अनुभवी राजनेता एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगे। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन यह लंबे समय से प्रतीक्षित मैच होगा। और मूल एमसीए अध्यक्ष और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शायर (BJP chief Ashish Shayar) 20 अक्टूबर को भविष्य के अध्यक्ष पदों के एमसीए चुनावों के लिए पूर्व भारतीय हिटर, कोच और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल से भिड़ेंगे। बता दें कि 2011 में भारत के पूर्व प्रतिनिधि दिलीप वेंगसरकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) नामक एक अनुभवी सांसद से अपना एमसीए अध्यक्ष चुनाव हार गये।
यह भी पढ़ें: एक साथ क्रिकेट और फुटबॉल का महायुद्ध, दोनों प्रतियोगिताओं की इनामी राशि में जमीन आसमान का अंतर
आशिश शेलार ने कहा
इस पूरे मामले पर आशिश शेलार (Ashish Shelar) ने मीडिया से बातचीत की। जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके पास वास्तव में एमसीए अध्यक्ष पद के लिए टोपी है। बताया। सबसे मजबूत उम्मीदवार की जीत हो। यह एक स्वतंत्र देश है और जो योग्य है वह खड़ा हो सकता है। हम केवल अपने समूह में रुचि रखते हैं। लेकिन अंत में यह मतदाताओं को तय करना है कि वे किसे पसंद करते हैं। वह महत्वपूर्ण है। ” बता दें कि शेलार को पिछले महीने एपेक्स काउंसिल ने 18 अक्टूबर को यहां बीसीसीआई के चुनाव (BCCI elections) और वार्षिक बैठक में एमसीए का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना था। 14 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक फैसले ने एमपी/एमएलए को (MLA) क्रिकेट संगठन का पद संभालने की इजाजत दी। जिससे शेलार को एमसीए अध्यक्ष पद (MCA President) पर चुनाव लड़ने के योग्य बना दिया गया।
टी20 लीग शुरू करने में सफल
गौरतलब है कि शेलार ने एमसीए के उपाध्यक्ष चुने जाने के बाद 2015 में राष्ट्रपति बनने के लिए स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 12 जनवरी, 2017 पवार ने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि रोधा सुधार शुरू हो गए थे। हम मुंबई टी20 लीग शुरू करने में सफल रहे। हालांकि 2018 में बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों (commission of administrators) के एक आयोग के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ा। इस बीच शरद पवार (Sharad Pawar) गुट के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार पाटिल के 6 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “हमारा शरद पवार समूह 6 अक्टूबर को एक साथ अपना नामांकन दाखिल करेगा।”
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author