December 6, 2022

Mankading Contoversy पर हर्षा भोगले-बेन स्टोक्स में छिड़ी जंग, कल्चर वाले ट्वीट पर इंग्लिश क्रिकेटर ने दिया जवाब

wp-header-logo-8.png

Cricket News: इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला (Engl W vs India W) तीसरे वनडे में मांकडिंग की घटना शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) बीते दिनों इंग्लैंड हुई घटना के बाद से कई ट्वीट करके अपना पक्ष रखा और इंग्लैंड के कल्चर पर भी सवाल खड़े कर दिए। इस पर आज इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपना पक्ष रखा और हर्षा से कई सवाल भी पूछे। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ट्वीट कर हर्षा भोगले से पूछा , ‘हर्ष मांकडिंग पर लोगों द्वारा व्यक्त किए गए विचारों के संबंध में क्या आप संस्कृति की बात कर रहे हैं?’
I find it very disturbing that a very large section of the media in England is asking questions of a girl who played by the laws of the game & none at all of another who was gaining an illegal advantage and was a habitual offender. That includes reasonable people & I think (1/n)
स्टोक्स ने पूछे हर्षा से सवाल

साथ ही एक अन्य ट्वीट में स्टोक्स (Stokes) ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप फाइनल को (World Cup final) 2 साल से ज्यादा समय हो गया है। अब तक मुझे उस फाइनल के बारे में कई मैसेज मिले हैं। जिसमें भारतीय प्रशंसकों के मैसेज भी शामिल हैं। क्या हम इन प्रशंसक संदेशों के माध्यम से आपसे संवाद कर सकते हैं? क्या यह संस्कृति के बारे में है? बिल्कुल नहीं, एक अन्य ट्वीट में स्टोक्स ने लिखा, ”क्या यह कल्चर की बात है ?? ….बिल्कुल नहीं, मुझे दुनिया भर के लोगों से ओवरथ्रो को लेकर मैसेज मिले, जिस तरह से दुनिया भर के लोगों ने माकडिंग पर कमेंट किए, सिर्फ वो लोग नहीं जोकि इंग्लिश हैं।” स्टोक्स ने लिखा, ”इस विशेष घटना पर बाकी दुनिया की प्रतिक्रिया के बारे में क्या? इंग्लैंड (England) एकमात्र क्रिकेट खेलने वाला देश नहीं है जिसने इस फैसले के बारे में बात की है।”
Harsha … bringing culture into peoples opinion over a Mankad? https://t.co/QNyY8K59kP
ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड (India and England) के बीच तीसरा वनडे मैच चर्चा का विषय बन गया। भारत ने आखिरी विकेट मांकडिंग के जरिये लिया। उसके बाद यह सीरीज ही चर्चा का विषय बन गयी। दीप्ति शर्मा बॉलिंग करने से पहले चार्ली डीन को नॉन-स्ट्राइकर पर रन आउट कर दिया हैं। इससे विवाद खड़ा हो गया। इस पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी। मालूम हो कि पहले इसे मांकड़िंग कहा जाता था, लेकिन अब आईसीसी के नियमों के मुताबिक यह रनआउट ही है। मैच की बात करें तो भारत ने तीसरा वनडे 16 रन से जीता। और इंग्लैंड (England) की सरजमीं पर ऐतहासिक जीत दर्ज की।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author