November 29, 2022

Jasprit Bumrah: चोटिल बुमराह के विश्व कप में खेलने की उम्मीदें बाकी, BCCI रख रहा क्रिकेटर की फिटनेस पर नजर

wp-header-logo-3.png

खेल: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। जी हां… भारत के स्टार गेंदबाज (India’s star bowler) जसप्रीत बुमराह के अब भी विश्व कप में खेलने की संभावना है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ऐसा संकेत दिया है। मीडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली को अभी भी जसप्रीत बुमराह से उम्मीदे हैं। कहा गया है कि वह विश्व कप में खेल सकते हैं। मालूम हो कि विश्व कप शुरू होने में अब दो से तीन सप्ताह ही बचे हैं। ऐसे में बीते कुछ दिनों से मीडिया में चर्चा चल रही है कि जसप्रीत बुमराह घायल हो गए हैं। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से मीडिया ने बताया कि जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर हो गए हैं। लेकिन शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस खबर को खारिज कर दिया और संकेत दिया कि बुमराह के विश्व कप में खेलने की उम्मीदें अभी भी हैं।

बुमराह की जगह लेने वाले गेंदबाज के नाम का ऐलान नहीं किया
जसप्रीत बुमराह की फिटनेस (Jasprit Bumrah’s fitness) पर बीसीसीआई की नजर है। साथ ही उनकी चोट को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश की जा रही है। इसलिए बीसीसीआई ने अभी तक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह लेने वाले गेंदबाज के नाम का ऐलान नहीं किया है। तो खबर है कि जसप्रीत बुमराह के अभी भी वर्ल्ड कप में खेलने के चांस है। जसप्रीत बुमराह वर्तमान में बैंगलोर में एनसीए में (NCA in Bangalore) फिटनेस पर काम कर रहे हैं। एनसीए में डॉक्टर उनकी फिटनेस पर नजर रख रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना है। मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह के फिटनेस (Jasprit Bumrah) टेस्ट और स्कैन पर काम कर रही है। सूत्रों के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के 5 अक्टूबर को टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीद कम ही है। लेकिन अगर जसप्रीत बुमराह चोट से उबरते हैं तो संभावना है कि वह बाद में ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। इसलिए चयन समिति जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की घोषणा नहीं कर सकती है।
जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई चिंता
भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हो गए हैं। उसके बाद टीम के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उसके बाद जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप (World Cup) में खेलने की संभावना नहीं है। बुमराह की चोट ने भारत की चिंता और बढ़ा दी है।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
रिजर्व – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author