November 28, 2022

Arshdeep की गेंदबाजी का मुरीद हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस दिग्गज से कर दी तुलना

wp-header-logo-4.png

अर्शदीप सिंह, 
खेल: बाएं हाथ के युवा गेंदबाज (left-arm bowler) अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को आईपीएल 2022 में (IPL 2022) शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम का सीधा टिकट मिल गया है। अब अर्शदीप को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी जगह मिली है। उन्हें डेथ ओवरों के एक्सपर्ट की भूमिका दी गई है और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अर्शदीप की तुलना पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जहीर खान से की है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप भारत के दूसरे जहीर खान (Zaheer Khan ) हैं
कामरान ने क्या कहा?
कामरान (Kamran) ने अपने यूट्यूब चैनल पर अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा, ‘अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) बेहतरीन गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि भारतीय टीम को एक और जहीर खान मिल गया है। उनके पास तेज और स्विंग दोनों गेंदबाजी करने का हुनर ​​है।” उन्होंने इस बार अच्छी रणनीति के साथ गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पहले तीन अच्छे बल्लेबाजों को आउट किया। वह युवा है और उसके पास गति है। इसलिए भारतीय टीम के लिए यह अच्छी बात है कि उनके पास बाएं हाथ का अच्छा गेंदबाज (left arm peacer) है।
घरेलू क्रिकेट में अर्शदीप का प्रदर्शन
गौरतलब है की अर्शदीप सबसे पहले आईपीएल (Arshdeep) से सुर्खियों में आए। आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन के बाद अर्शदीप को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला। दिलचस्प बात यह है कि अर्शदीप ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं के भरोसे को सही ठहराया। उन्होंने अब तक लगभग हर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। 23 साल के अर्शदीप ने अब तक 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले (T20 Internationals) हैं। इसमें उन्होंने 18.47 की औसत से 17 विकेट लिए हैं।
इस बीच अर्शदीप का इकॉनमी रेट 8 से कम रहा। और आईपीएल में टीम के प्रदर्शन की बात करें तो अर्शदीप ने कुल 35 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.39 की इकॉनमी रेट से 37 विकेट लिए हैं। उन्होंने आईपीएल में एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author