November 28, 2022

IND vs HK Asia Cup: Sky की तूफानी बल्लेबाजी ने जीता सबका दिल, विराट ने भी सिर झुकाकर किया सूर्य नमस्कार

wp-header-logo-21.png

भारत ने एशिया कप 2022 के (Asia Cup 2022) सुपर चार दौर (Super Four round)में अपनी जगह बना ली है। भारत ने ग्रुप स्टेज के अपने दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से (Hong Kong by 40 runs) हराते हुए अपना टिकट कटाया। भारत की ओर से इस मुकाबले में विराट कोहली ने लंबे समय (Suryakumar Yadav) बाद एक अच्छा अर्धशतक जमाया, लेकिन माहौल लूटा सूर्यकुमार यादव ने। चौथे नंबर पर आए सूर्या ने न सिर्फ रनों की बरसात की, बल्कि धीमी बल्लेबाजी की मार झेल रही भारतीय पारी में रफ्तार भरते हुए इसे 192 के स्कोर तक पहुंचाया, जिसने जीत सुनिश्चित (ensured victory) की।
सूर्यकुमार की तूफानी पारी
सूर्यकुमार यादव ने महज (Suryakumar Yadav scored) 26 बॉल पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह (Star batsman Virat Kohli) छक्के एवं इतने ही चौके उड़ाए। इनमें से चार छक्के तो सूर्यकुमार ने पारी के आखिरी ओवर मे लगाए। सूर्या का साथ स्टार बल्लेबाज विराट (Star batsman Virat Kohli) कोहली ने बखूबी दिया। कोहली और सूर्या ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रनों(International) की नाबाद साझेदारी की। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने पहली बार ऐसी पारी नहीं खेली है। वे इंटरनेशनल, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में ऐसा कई बार कर चुके हैं। इसी कड़ी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तूफानी बैटिंग से विराट कोहली भी काफी प्रभावित दिखाई पड़े। जब भारतीय पारी की समाप्ति (Indian innings) के बाद सूर्यकुमार यादव डग आउट वापस जा रहे थे तो कोहली का रिएक्शन दिल को छूने (Kohli greeted Surya) वाला था।किग कोहली ने सूर्या का सिर झुकाकर अभिवादन किया। सोशल मीडिया पर इस वाकये का वीडियो खूब वायरल हो (very viral on social media) रहा है।
Should we bow?
Y̶e̶s̶,̶ ̶h̶e̶’̶s̶ ̶a̶ ̶k̶i̶n̶g̶ Yes, the King himself does!

DP World #AsiaCup2022 #BelieveInBlue #SuryakumarYadav #INDvHK #INDvHKG #ViratKohli #KingKohli pic.twitter.com/IDmxM0Z8Fu
आईपीएल 2020 में कोहली और सूर्या का आमना सामना

कोहली के इस अंदाज का वीडियो तब से (style of Kohli) ही खूब पसंद किया जा रहा है, लेकिन इसने साथ ही करीब दो साल पुराने उस वाकये की भी याद दिला दी, जब कोहली और सूर्या का ( Kohli and Suriya)आमना-सामना हुआ था। उस वक्त भी मैदान UAE का ही था और टूर्नामेंट था आईपीएल 2020(IPL 2020) । अक्टूबर के उस महीने में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था, लेकिन शानदार आईपीएल सीजन के बावजूद सूर्या को नहीं चुना गया था। टीम चयन के बाद अगला ही मैच सूर्या की मुंबई और कोहली की(Surya’s Mumbai and Kohli’s Bangalore) बैंगलोर के बीच था और इस मुकाबले में सूर्या ने अपने दम पर शानदार पारी खेलते हुए मुंबई को जीत दिलाई थी। इसी पारी के दौरान बीच में कोहली गेंद लपककर सूर्या की ओर गए थे और(Kohli went towards Surya) अपने आक्रामक अंदाज में उन्हें कुछ देर घूरते (attitude of Kohli) रहे थे। कोहली के इस रवैये की तब जमकर आलोचना हुई थी। हालांकि, उसके कुछ महीनों बाद सूर्या की टीम इंडिया में एंट्री हो गई और तब से वह टीम का अभिन्न हिस्सा an (integral part of the team) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author