November 28, 2022

Hong kong के खिलाफ विराट की पारी को लेकर गंभीर का बड़ा बयान, बोले-'खास बॉलिंग अटैक नहीं था जो जज करें…'

wp-header-logo-17.png

गौतम गंभीर
एशिया कप 2022 में (Asia Cup 2022) भारतीय टीम ने (Indian team) पाकिस्तान के बाद अपने (defeated Hong Kong) दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को भी करारी शिकस्त (Team India won by 40 runs) दी है। बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए (Virat Kohli scored 59) मैच में टीम इंडिया ने 40 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में विराट कोहली ने नॉटआउट 59 रन बनाए। विराट ने तीन छक्के और एक चौका (134 during this period) लगाया और इस दौरान 134 के स्ट्राइक रेट से (Virat back in form now) बल्लेबाजी की। अब विराट की फॉर्म में वापसी (debate) हो गई है या नहीं? इस पर बहस जारी है।
क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा
इसी क्रम में जब पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (former cricketer Gautam Gambhir) से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसका एकटूक (Virat or any batsman) जवाब देते हुए कहा कि हांगकांग जैसी टीम के खिलाफ विराट या किसी बल्लेबाज को जज नहीं किया जा (Gautam Gambhir) सकता। एक स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर (Virat or any batsman) ने कहा ‘शायद यह सही विरोधी टीम नहीं है, जिसके खिलाफ हम विराट या किसी बल्लेबाज की बैटिंग को जज कर सकें, लेकिन हां ये रन जरूरी थे। आपको बीच में रन बनाने के लिए एफर्ट (middle no matte) लगाने होते हैं, भले ही कोई भी विरोधी टीम हो। आप अभी जज नहीं कर सकते कि क्या वह (opposing team) अपनी लय में थे या नहीं थे। मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में वह और बेहतर लय में नजर आएं, क्योंकि हांगकांग की गेंदबाजी कोई मजबूत बॉलिंग अटैक (strong bowling attack) नहीं था।’
पुराने फॉर्म में लौटते नजर आएं कोहली
साथ ही उन्होंने कहा, ‘विराट को इस पारी की बहुत (coming after a long gap) जरूरत थी क्योंकि वह एक लंबे (not easy for any player) अंतराल के बाद आ रहे हैं। किसी भी खिलाड़ी के लिए ब्रेक के बाद पहले ही मैच (player to score runs) में रन बनाना आसान नहीं होता है। गौरतलब है कि हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong)के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में लौटते नजर (played an innings of 59 runs) आएं। उन्होंने इस मैच में 44 गेदों पर तीन छक्के (three sixes) और एक चौके के मदद से शानदार 59 रन की पारी खेली।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author