December 6, 2022

Asia Cup 2022: भारत और अफगानिस्तान ने Super 4 में बनाई अपनी जगह, तीसरी टीम का आज होगा ऐलान

wp-header-logo-20.png

टीम इंडिया (Team India) ने लगातार दो मैच जीतकर एशिया कप के सुपर-4 राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है।अफगानिस्तान की टीम ने (Afghanistan team won) ग्रुप स्टेज में अपने दोनों मैच (Super-4 ticket) जीतकर सुपर 4 का टिकट (Super-4 round) कटाया है, जबकि बुधवार 31 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम ने भी सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर (Indian cricket team) लिया है। इस तरह दो टीमें सुपर 4 में पहुंच(third team) गई हैं। इस मुकाबले के पास सुपर 4 में पहुंचने वाली तीसरा टीम का (third team) नाम भी सामने आ जाएगा। वहीं 2 सितंबर को यह पता चलेगा कि सुपर 4 में किस (going to compete) टीम की टक्कर कब किससे होने जा रही है।
आज होगी तीसरी टीम की घोषणा
एशिया कप की प्वाइंट्स टेबल(Asia Cup) में दोनों ही ग्रुप में अभी तक एक-एक टीम की स्थिति साफ है। ग्रुप ए की बात करें तो टीम इंडिया ने अपने दोनों मुकाबले जीतकर 4 प्वाइंट हासिल किए और वह सुपर 4 में जगह बना चुकी है।वहीं ग्रुप बी की बात करें तो अभी तक अफगानिस्तान की टीम ने अपने खेले गए दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की ह। अफगानिस्तान 4 प्वाइंट्स के साथ सुपर 4 में जगह बना चुकी है। आज यानी 1 सितंबर को हमे इस बात का पता चल जाएगा कि कौन सी टीम सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेगी। एशिया कप का आज पांचवा मुकाबला श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। जिससे सुपर 4 में कौन सी तीसरी टीम होगी उसकी तस्वीर साफ हो जायगी। इसके साथ ही जो भी टीम आज हारती है15वें सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगी (15th season)।
कल होगा चोथी टीम की की घोषणा
इसके अलावा सुपर 4 में पहुंचने वाली चौथी(fourth team to reach Super 4) टीम की घोषणा शुक्रवार 2 सितंबर को (Pakistan will face Hong Kong) होगी, जब पाकिस्तान की भिड़ंत हॉन्ग कॉन्ग से (defeated by India) होगी। पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को भारत ने हराया है और अब दोनों टीमों के पास सुपर 4 में पहुंचने का महज एक ही मौका बचा है। इस मैच की विजेता टीम को सुपर 4 में जगह मिलेगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो जाएगा। इसके बाद सुपर 4 के मुकाबले खेले (Super 4 will be played) जाएंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author