December 3, 2022

भारत VS हांगकांग मुकाबला आज: एशिया कप में तीसरी बार मुकाबला, टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार

wp-header-logo-6.png

news website
नई दिल्ली. 10 महीने पहले मिली हार का पाकिस्तान से हिसाब चुकता करने के बाद आज एशिया कप में भारतीय टीम हांगकांग से भिड़ेगी। हांगकांग ने क्वॉलिफायर्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने सभी 3 मुकाबले जीतकर एशिया कप के मुख्य दौर में जगह बनाई थी। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा।
एशिया कप के इतिहास में तीसरी बार भारत-हांगकांग मैच
सबसे पहले 2008 में भारत और हांगकांग की टीमें आमने-सामने हुई थीं। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवर्स में 4 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए थे। पुराने साथी महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना दोनों ने शानदार शतक जड़ा था। धोनी 109 पर नाबाद रहे थे, तो वहीं रैना ने 101 रन बनाए थे। बाद में हांगकांग की पूरी टीम केवल 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने 256 रनों के बड़े अंतर से मुकाबला जीत लिया था।
इसके बाद 2018 में एशिया कप के ग्रुप ए मुकाबले में दोनों टीमों का सामना हुआ था। 50-50 ओवर के उस मुकाबले में भारत ने शिखर धवन के 127 रन की बदौलत 285 का स्कोर खड़ा किया था। हांगकांग की टीम ने भी रन चेज के दौरान दमदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट गंवाकर 259 रन बना लिए थे। इस तरह भारत को 26 रन से जीत मिली थी।
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनना चाहेंगी दोनों ही टीमें
पिच की बात करें तो फिर एक बार टॉस का बॉस बनने वाली टीम मुकाबले में बढ़त हासिल कर सकती है। इतिहास की बात करें तो दूसरी इनिंग में चेज करने वाली टीम को आसानी होती रही है। एशिया कप के भारत-पाकिस्तान मैच में एक और बात निकल कर आई थी।
दरअसल पाकिस्तानी कप्तान और दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बाबर आजम ने टॉस हारते ही मानो जीत की उम्मीद छोड़ थी। उनकी बॉडी लैंग्वेज डाउन दिखाई पड़ रही थी, जैसे मानो उन्होंने मुकाबला शुरू होने से पहले ही हथियार डाल दिए हों। आज के मुकाबले में दर्शकों को उम्मीद रहेगी कि जो भी टीम टॉस हारे, वह पूरी ताकत के साथ मैच में उतरे।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author