August 8, 2022

IND vs WI टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों पर गिरी गाज, जानें क्या है पूरा मामला

wp-header-logo-20.png

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के( Indian cricket team )खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा (West Indies in Florida, USA) में खेलने हैं। जिसे लेकर अब अनिश्चितता के बादल मंडरा (visa problems) रहे हैं। वीजा दिक्कतों के कारण अब कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड इन्हें अपनी सरजमीं पर कराने की ही सोच (both the remaining matches) रहा है। अब ऐसा हो सकता है कि बचे हुए दोनों मैच भी कैरेबियाई धरती पर ही खेले जाएं (Caribbean soil)।
क्रिकेट वेस्टइंडीज को वैकल्पिक योजना बनानी पड़ी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों टीमों को अमेरिका (US visa) का वीजा नहीं मिला है, जिससे क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies)को वैकल्पिक योजना बनानी पड़ी है। ये दोनों मैच छह और सात अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज टीम (these matches) के कई सदस्यों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है, लेकिन फिलहाल कोशिश जारी है कि वीजा की दिक्कत हल कर दी जाए। पहले ऐसा था कि सेंट किट्स में टीम पहुंचेगी और उन्हें वहीं यूएस ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स सौंप दिए (handed over US travel documents) जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।’ सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 1-0 ,से आगे है और दूसरा मैच आज खेला जाना (played today).है।
दूसरा मुकाबला आज
गौैरतलब है कि भारत और विंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (1 अगस्त) सेंट किट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क में खेला जाना है। पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 68 रनों से करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया का लक्ष्य दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने पर होगा। वहीं निकोलस पूरन की कप्तानी वाली विंडीज टीम की कोशिश सीरीज में कमबैक करने पर (comeback in the series) होगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author