August 18, 2022

Health Tips: बनाना चाहते हैं फिल्मी हीरो जैसी अट्रैक्टिव बॉडी तो इन चीजों का करें सेवन, दीवाने हो जाएंगे लोग

wp-header-logo-18.png

आजकल हर कोई अपने फिगर और बॉडी को मेंटेन (Healthy Body Maintain) करना चाहता है, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की हर कोई अपने आप को फिट बनाना चाहता है। हम जितने प्रदूषण (Pollution) के माहौल में रहते हैं, उस लिहाज से हमे अपने लाइफस्टाइल (Lifestyle) में बदलाव करने की सख्त जरूरत है। हर किसी का जिम जाने की और वर्कआउट (Workout Session) करने की अपनी अलग वजह होती है, कोई बेहतर सेहत के लिए एक्सरसाइज (Exercise) कर रहा होता है तो कोई अच्छी बॉडी बनाने क लिए दुनिया को दिखने के लिए पसीना भा रहा होता है। हर कोई बॉलीवुड स्टार्स की तरह बॉडी बनाना चाहता है, लेकिन उनकी तरह फिट बनने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।
फिट बॉडी के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत
कई पतले लोग अपने बॉडी पोस्चर को सुधारने के लिए जिम जाना शुरू करते हैं, हालांकि कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनमें जिम जाने के बाद भी कोई खास बदलाव नहीं आता है। उनके मसल्स नहीं उभर पाते हैं, इसके पीछे की वजह है आपके हार्मोन्स, आपका टेस्टेटोरिन का न बढ़ना। तो आइए जानते हैं आप किन चीजों के सेवन से अच्छी बॉडी बना सकते हैं और किस तरह आप अपने मसल्स को भी बढ़ा सकते हैं।
हर्ब्स का सेवन करें
एक फिट और अट्रैक्टिव बॉडी बनाने के लिए आपको कुछ हर्ब्स का सेवन जरूर करना चाहिए, ऐसा इसलिए है की आप जितना हेल्दी फूड अपने डाइट प्लान में शामिल करेंगे। उतनी तेजी से आपका शरीर हार्मोन्स को एक्टिव कर पाएगा, जिससे आपकी मसल्स बढ़ना शुरू होगी।
हर्बल टी होगी फायदेमंद
जिम जाने से पहले आप एनर्जी बढ़ने के लिए हर्बल टी का सेवन कर सकते हैं, जिससे आप पुरे फोकस के साथ वर्कआउट कर सकें। यही कारण है कि आपको सुबह या शाम जब भी आप जिम जाते हो उससे पहले हर्बल टी, ग्रीन टी या ब्लैक कॉफी जरूर पियें। आप चाहे तो ग्रीन टी या ब्लैक कॉफी के साथ पोहा या उपमा भी ले सकते हैं, यह गुड कार्ब्स में आते हैं।
प्रोटीन युक्त भोजन
व्हे-प्रोटीन को अपनी डाइट का हिस्सा न बनाते हुए आप लोग नेचुरल प्रोटीन युक्त चीजों का सेवन कर सकते हैं। जैसे की अंडा, पनीर, उबले चिकन, पीनट बटर, बॉयल्ड बीन्स, ब्रोकली ये सभी प्रोटीन के रिच सोर्स हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author