August 18, 2022

CWG 2022 IND-W vs PAK-W: बर्मिंघम में पाकिस्तान को भारत ने 8 विकेट से हराया, स्टार बनीं स्मृति मंधाना, जानें कैसे रौंदा

wp-header-logo-5.png

पाकिस्तान और भारतीय महिला क्रिकेट टीम
ब्रिटेन के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022 in Birmingham, UK) का आयोजन चल रहा है। सीडब्ल्यूजी में भारतीय खिलाड़ी हर दिन उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को हुए मुकाबले के दौरान 8 विकेट से पाकिस्तानी महिला टीम को रौंद डाला। मैच के दौरान भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर 63 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की टीम सिर्फ 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

स्मृति मंधाना की शानदान बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 38 गेंद रहने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ 100 रनों का लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले पाकिस्तान महिला क्रिकेट की कप्तान बिस्माह मरूफ ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारत ने गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को 99 रन पर ऑल आउट कर दिया।

बता दें कि भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 99 रन पर ही रोक दिया। स्नेहा राणा ने पाकिस्तान की पारी के दौरान एक ओवर में 15 रन देकर दो विकेट झटके और जबकि राधा यादव ने भी 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। दूसरी तरफ रेणुका सिंह, मेघना सिंह, शैफाली वर्मा ने भी पाकिस्तानी टीम के एक एक विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान की ओर से मुनीबा अली ने 30 गेंद पर 32 रनों का सबसे हाई स्कोर बनाया। बता दें कि बारिश की वजह से ये मैच 18 ओवरों तक कर दिया था।

बता दें कि भारत पाकिस्तान मैच के दौरान भारतीय स्टार महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने 42 गेंद की बदौलत 63 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत के स्कोर को 100 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया और सिर्फ 11.4 ओवर में ही भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन का स्कोर बनाकर पाकिस्तान को हराकर अपना खाता खोल दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (प्लेइंग इलेवन): शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, एस मेघना, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर।

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम (प्लेइंग इलेवन): इरम जावेद, मुनीबा अली (डब्ल्यू), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मारूफ (सी), आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author