August 14, 2022

CWG 2022: बॉक्सर निकहत जरीन ने पंच मार क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, ऐसे मोजांबिक की मुक्केबाज को चटाई धूल

wp-header-logo-7.png

विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन (champion boxer Nikhat Zareen’s)का शानदार प्रदर्शन बर्मिंघम में जारी कॉमवेल्थ गेम्स में भी जारी (Commonwealth Games in Birmingham) है। रविवार 31 जुलाई को निखत जरीन ने मोजांबिक की हेलेना इस्माइल बागाओ को हराकर महिलाओं के लाइटवेट (Nikhat Zareen defeated Helena Ismail)50 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया(women’s lightweight 50kg category)।
अनुभव का इस्तेमाल कर जरीन ने
ज़रीन अपने युवा प्रतिद्वंद्वी के लिए कोई मुकाबला (dominated the match) नहीं थी क्योंकि वह शुरू से अंत तक (Indian player used) मुकाबले में हावी रही। भारतीय खिलाड़ी ने अपने समृद्ध अनुभव का इस्तेमाल शुरुआत से( rich experience to trouble Bagao) ही बगाओ को परेशान करने के लिए किया। वह आक्रमण करती हुई निकली और अपने प्रतिद्वंद्वी पर (right punches to dominate) हावी होने के लिए बाएं और दाएं मुक्कों के संयोजन का इस्तेमाल किया। ज़रीन ने फाइनल राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे पर क्लीन मुक्का (Zareen hit) मारा और उसे पूरी तरह से झटका दिया। जिससे रेफरी (referee to annul the tie) को 48 सेकंड शेष रहते हुए टाई को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा (48 seconds remaining)।
न्यूजीलैंड की ट्रॉय गार्टन से अगला मुकाबला
जरीन का अगला मुकाबला क्वार्टर फाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) की कांस्य पदक विजेता न्यूजीलैंड की ट्रॉय गार्टन से (New Zealand in the quarterfinals) होगा, जहां एक जीत से उनका पोडियम स्थान पक्का हो जाएगा। तेलंगाना के उस्मानाबाद की मुक्केबाज को अपने अवसरों को( establish her authority )दोनों हाथों से हथियाने के लिए मैदान पर अपना अधिकार स्थापित करने की जरूरत (chances with both hands) है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author