August 18, 2022

KK Death: मशहूर गायक केके का कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद निधन, पुलिस ने असामान्य मौत का केस बताया

wp-header-logo-10.png

मशहूर गायक केके का कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद हार्ट अटैक से निधन। 
मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्णकुमार कुन्नथ का कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद निधन हो गया। उनके निधन से बॉलीवुड समेत राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों समेत केके के तमाम प्रशंसकों में शोक की लहर है। केके के प्रशसंक केवल भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी भारी संख्या में हैं। पीएम मोदी ने भी केके के निधन पर भी शोक जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता के नजरूल मंच में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान 53 वर्षीय गायक केके की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद जैसे ही होटल लौटे तो नीचे गिर गए। उन्हें रात करीब साढ़े दस बजे कोलकाता के मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक का माहौल है।
अपडेट्स
मौत को असामान्य बताया
पुलिस ने इस मामले में ‘असामान्य मौत’ का मामला दर्ज किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक केके के चेहरे और सिर में चोट के निशान हैं। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराएगी। पुलिस भी कार्यक्रम आयोजकों और होटल स्टाफ से पूछताछ कर रही है।
केके के परिजन कोलकाता पहुंचे
गायक केके का परिवार कोलकाता पहुंच गया है। गायक का शव सीएमआरआई हॉस्पिटल में रखा गया है। हॉस्पिटल में उनके प्रशंसकों के पहुंचने का सिलसिल शुरू हो गया है। पुलिस बल तैनात किया गया है।
West Bengal | Family of singer #KK arrives in Kolkata. The singer passed away last night after a live performance in the city. His body is kept at CMRI hospital from where it will be taken to SSKM hospital. pic.twitter.com/F9kDmZDqz4
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम राजनीतिक दिग्गजनों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने लिखा, ‘केके के निधन से दुखी हूं, उनके गानों से कई तरह की भावनाएं व्यक्त हो जाती थीं, हर उम्र के लोगों के साथ उनका कनेक्शन बैठ जाता था, उन्हें उनके गानों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’

#WATCH | Singer KK died hours after a concert in Kolkata on May 31st. The auditorium shares visuals of the event held some hours ago. KK was known for songs like ‘Pal’ and ‘Yaaron’. He was brought dead to the CMRI, the hospital told.

Video source: Najrul Manch FB page pic.twitter.com/YiG64Cs9nP
(गायक केके का लाइव कॉन्सर्ट का आखिरी गाना)
उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने कहा, ‘प्रसिद्ध गायक श्री कृष्णकुमार कुन्नाथ के आकस्मिक निधन से व्यथित हूं। अपनी भावपूर्ण आवाज और मधुर गायन के लिए जाने जाने वाले श्री केके का निधन संगीत की दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। शांति!’ उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेताओं ने केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘वे बेहतरीन संगीतकार थे। वे बहुत शांतिपूर्ण जीवन जीते थे। संगीत की दुनिया में केके की आवाज़ का बड़ा योगदान रहा है। हम उन्हें किसी पार्टी में देखते भी नहीं थे। वे आते थे, गाना गाते थे और चले जाते थे। उनका जाना काफी दुखद है।’ केके के निधन से पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग समेत खेल जगत की कई हस्तियों ने भी दुख व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की और उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने के लिए भगवान से प्रार्थना की।
बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर
बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी केके के निधन से शोक की लहर है। गायक सोनू निगम, श्रेया घोषाल, गायक अरमान मलिक से लेकर बॉलीबुड से जुड़ी तमाम हस्तियों ने केके की मृत्यु पर शोक जताया है। अभिनेता नील नितिन मुकेश ने लिखा, ‘बेहद परेशान करने और चौंकाने वाली खबर, हमारी पीढ़ी के बेहतरीन गायकों में से एक, सभी के प्रिय, केके की हमारे बीच नहीं रहे। उनके गीतों ने उन्हें अमर बना दिया है। वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे ❤️🙏🏻। हमारी फिल्म न्यूयॉर्क का उनका गाना है ‘जूनून’ आज भी लाखों प्यार और सपनों की उम्मीद लेकर आता है।’ गायक जुबिन नौटियाल केके की मृत्यु की खबर से स्तब्ध हैं। उन्होंने लिखा, ‘सिर्फ एक केके’।
गायक केके के साथ तस्वीर साझा करते हुए मोहित चौहान ने लिखा, ‘केके … यह सही नहीं किया। यह आपके जाने का समय नहीं था। यह आखिरी बार था जब हम टूर की घोषणा करने के लिए एक साथ थे। तुम कैसे जा सकते हो??? सदमे में। दुख में। एक प्रिय मित्र, एक भाई चला गया।’ इसी प्रकार बॉलीवुड से जुड़ी अन्य हस्तियां भी केके निधन को मनोरंजन जगत के लिए भारी क्षति बता रहे हैं।
केके के टॉप सॉन्ग
तड़प-तड़प के (हम दिल दे चुके सनम), खुदा जाने (बचना ए हसीनो), जिंदगी दो पल की (काइट), जरा सा (जन्नत), तूही मेरी शब है (गैंगस्टर), आंखों में तेरी अजब सी अजब सी (ओम शांति ओम), तू जो मिला (बजरंगी भाईजान), अशाएं (इकबाल), मैं तेरा धड़कन तेरी फिल्म का टाइटल सॉन्ग केके टॉप सॉन्ग में शुमार है। अपनी मीठी आवाज की वजह से वो देश और देश के बाहर भी लोगों के दिलों पर राज करते रहे हैं।




© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author