August 14, 2022

India vs SA T20 Series: अब BCCI ने इंटरनेशनल क्रिकेट पर फोकस, 5 जून तक सभी खिलाड़ियों को बुलाया गया दिल्ली

wp-header-logo-7.png

कोरोना (Corona) की पाबंदियां क्रिकेटर्स (Cricketers) के लिए खत्म होने जा रही हैं, इससे उन्हें अब बायो बबल से भी छुटकारा मिल जाएगा। इसलिए इसकी शुरुआत दिल्ली (Delhi) से होगी जहां साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारतीय टीम (Team India) टी20 सीरीज (T20 Series) खेलेगी। वहीं दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा। साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पहले टी20 मैच से बायो बबल (Bio Bubble) सहित कोरोना से जुड़ी सभी पाबंदियां हटाई जा सकती हैं।
2 जून को SA Team दिल्ली पहुंचेगी
आईपीएल (IPL 2022) के बाद अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपना पूरा फोकस इंटरनेशनल क्रिकेट पर कर लिया है। वहीं बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम में शामिल सभी भारतीय खिलाड़ियों को 5 जून तक दिल्ली में एकत्रित होने के लिए कहा है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 2 जून को दिल्ली पहुंचेगी, जहां क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर दिल्ली में ही टीम से जुड़ेंगे।
भारतीय टीम साउथ अफ्रीकी टीम की मेजबानी करेगी, जिसके बाद दोनों टीमों को 19 जून तक कुल तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। फिर महीने के आखिर में भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी जहां उसे दो टी20 मुकाबले खेलने हैं।
उमरान मलिक और अर्शदीप को डेब्यू का मौका

गौरतलब है कि 16 जून को भारतीय टीम का दूसरा दल इंग्लैंड रवाना होगा जहां टीम इंग्लिश टीम के खिलाफ में टेस्ट सीरीज और फिर व्हाइट बॉल सीरीज खेलेगी। वहीं केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर 19 जून को आखिरी मुकाबला खेलने के बाद लंदन के लिए रवाना होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बोर्ड ने केएल राहुल को कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया है। वहीं इस दौरान टीम में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को अंतरर्राष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author