August 18, 2022

क्लास का सबसे शर्मीला लड़का, प्यार के लिए बना गया था सेल्समैन! KK ने ज्योति से शादी करने के लिए मानी थी ये शर्त

wp-header-logo-11.png

क्लास का सबसे शर्मीला लड़का, प्यार के लिए बना गया था सेल्समैन! KK ने ज्योति से शादी करने के लिए मानी थी ये शर्त
सुरों के सरताज और देश के मशहूर सिंगर केके (KK) ने मंगलवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। वो अपने पीछे अपनी पत्नी ज्योति लक्ष्मी कृष्णा (Jyoti Laxmi Krishna) और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। केके अपने परिवार से बेइंतहा प्यार करते थे, इसमें कोई शक नहीं था कि वो वन वूमेन मैन थे। उनकी लव स्टोरी (Love Story) बहुत कम लोग ही जानते हैं, जो कि हटके थी। उन्होंने जिस लड़की से प्यार किया आखिर में उसी लड़की से शादी की। उनका प्यार कुछ साल का नहीं बल्कि बचपन का था।
केके जब छठी क्लास में पढ़ते थे तब उनकी मुलाकात उनकी पत्नी ज्योति से हुई। क्लास का बेहद शर्मीला लड़का, जो किसी से ज्यादा नहीं बोलता था उसे ज्योति को देखते ही प्यार हो गया। ज्योति उनकी दोस्त, प्यार सबकुछ थी।
प्यार के लिए की सेल्समैन की नौकरी
हालांकि, दोनों के लिए अपने इतने सालों के प्यार को शादी के बंधन में बदलना आसान नहीं था। एक इंटरव्यू में केके ने खुलासा किया था कि जब उन्होंने और उनकी पत्नी ज्योति ने शादी करने की सोची तो ज्योति के परिवार वाले बिल्कुल भी राजी नहीं थे। इसके पीछे का कारण वो उस वक्त बेरोजगार थे, इसलिए ज्योति के परिजन शादी के लिए नहीं मान रहे थे, उन्होंने शर्त रखी की शादी के लिए नौकरी करनी पड़ेगी।
1991 :: Singer KK Getting Married#RIP #Omshanti pic.twitter.com/2zunNuRi65
1991 में रिलीज की पहली एल्बम

फिर क्या था ज्योति के पैरेंट्स की शर्त मानने के लिए केके ने तीन महीने तक एक सेल्समैन की नौकरी की। इसके बाद केके अपनी एल्बम रिलीज करना चाहते थे, लेकिन उन्हें प्लेटफॉर्म नहीं मिल पा रहा था, जिस कारण वो पत्नी के कहने पर दिल्ली से मुंबई आ गए। जहां उन्होंने साल 1991 में अपना पहला एल्बम पल रिलीज किया। लोगों ने उनके एल्बम को काफी सराहा और जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया।
गौरतलब है कि मंगलवार को कोलकाता में एक कंसर्ट के बाद 53 साल की उम्र में केके ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से देश में हर कोई स्तब्ध है, वो हर किसी के चेहते सिंगर थे जो सबकी आंखे नम करके चले गए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author