July 1, 2022

IPL: रोहित के बर्थडे पर मुंबई को नसीब हुई जीत, लगातार 8 हार के बाद मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

wp-header-logo-10.png

news website
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस को आखिरकार इस सीजन की पहली जीत नसीब हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा के बर्थडे पर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से मात देकर जीत दर्ज की। इस सीजन में लगातार 8 हार के बाद मुंबई इंडियंस की यह पहली जीत है, ऐसे में टीम और फैन्स के लिए ये काफी यादगार रहा।
मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए चार रनों की जरूरत थी, लेकिन पहली बॉल पर ही कायरन पोलार्ड आउट हो गए। हालांकि, अगली बॉल पर ही डेनिएल सैम्स ने छक्का मारकर मैच खत्म किया और मुंबई के नाम इस सीजन की पहली जीत दर्ज हुई।
इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 158 का स्कोर बनाया था, जवाब में मुंबई इंडियंस ने आखिर में जाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार 51 रनों की पारी खेली। हालांकि, बर्थडे बॉय रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर ही आउट हो गए।
The Mr. Dependable of Mumbai Indians ????????
Player of the match against Rajasthan Royals – @surya_14kumar #TATAIPL | #RRvMI | #IPL2022 pic.twitter.com/Js5q1JTIoo
— IndianPremierLeague (@IPL) April 30, 2022

मुंबई इंडियंस की पारी
पहला विकेट- रोहित शर्मा 2 रन, 23/1
दूसरा विकेट- ईशान किशन 26 रन, 41/2
तीसरा विकेट- सूर्यकुमार यादव 51 रन, 122/3
चौथा विकेट- तिलक वर्मा 35 रन, 122/4
पांचवां विकेट- कायरन पोलार्ड 10 रन, 155/5
राजस्थान रॉयल्स की पारी 158/6
राजस्थान के लिए इस मैच में बेहतरीन शरुआत नहीं हुई थी और देवदत्त पडिक्कल जल्दी ही पवेलियन लौटे। एक छोर से विकेट गिर रहे थे, तो दूसरी ओर जोस बटलर शानदार फॉर्म में नज़र आए। इस सीजन में बटलर का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है, जहां वह विरोधी टीम पर बरस रहे हैं। इस मैच में भी जोस बटलर ने 67 रनों की पारी खेली। अंत में रविचंद्रन अश्विन ने तूफानी 21 रन बनाए और टीम को 158 तक पहुंचाने में मदद की।
पहला विकेट- देवदत्त पडिक्कल 15 रन, 26/1
दूसरा विकेट- संजू सैमसन 15 रन, 54/2
तीसरा विकेट- डिरेल मिचेल 17 रन, 91/3
चौथा विकेट- जोस बटलर 67 रन, 126/4
पांचवां विकेट- रियान पराग 0 रन, 130/5
छठा विकेट- रविचंद्रन अश्विन 21 रन, 155/6
मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए है। डेवाल्ड ब्रेविस एवं जयदेव उनादकट की जगह टिम डेविड और कुमार कार्तिकेय को चांस दिया गया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई बदलाव नहीं है।
राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिचेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।
मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source