September 30, 2022

Birthday Special : UP के अयोध्या से निकलकर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री बनने तक अनुष्का के करियर की दिलचस्प बातें

wp-header-logo-19.png

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अदाकारा को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। छोटी सी उम्र में एक्ट्रेस ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। खास बात यह है कि फिल्मों में सफलता भी अपने दम पर मिली है। एक्ट्रेस शादीशुदा जिंदगी को एन्जॉय कर रही हैं और अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाकर रखना बखूबी जानती हैं। एक्ट्रेस के चाहने वालों की कमी नहीं है और उनकी सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोविंग है। अनुष्का के जन्मदिन पर हम आज उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।
अनुष्का शर्मा गैर फिल्मी फैमिली से हैं और उनका जन्म अयोध्या (उत्तर प्रदेश) में एक सेना फैमिली में हुआ था। उनका पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ था। एमएस धोनी की पत्नी साक्षी असम में उनकी क्लासमेट थीं।
भले ही उनकी शुरुआत शाहरुख खान के साथ हुई थी, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। करण जौहर ने उन्हें अपनी पहली फिल्म से हटाने की कोशिश की, लेकिन आदित्य चोपड़ा को उन पर भरोसा था और बाद में करण ने उन्हें अपने ही प्रोजेक्ट ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में कास्ट किया।
वह बॉलीवुड में सबसे कम उम्र की निर्माता हैं। वह 25 साल की उम्र में निर्माता बन गईं।
शाहरुख खान, आमिर खान, कैटरीना कैफ और वरुण धवन सहित उनके अधिकांश सह-कलाकारों ने बताया है कि अनुष्का ईमानदार हैं। अनुष्का का क्रिकेट से नाता सिर्फ विराट कोहली से नहीं है, उनके भाई कर्णेश शर्मा राज्य स्तर के खिलाड़ी हैं।
‘जब तक है जान’ और ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में वह पिता यश और पुत्र आदित्य चोपड़ा दोनों द्वारा निर्देशित एकमात्र अभिनेत्री हैं। उनसे पहले केवल शाहरुख खान के पास ही यह विशेषाधिकार था।
अनुष्का और विराट सोशल मीडिया की पसंदीदा जोड़ी हैं और उनसे जुड़ी हर चीज सोशल मीडिया पर तुरंत हिट हो जाती है।
अनुष्का का बचाव करने वाला विराट का ट्वीट 2016 का सबसे अधिक रीट्वीट किया गया ट्वीट है। जबकि अनुष्का का ट्वीट, जिसमें शादी की तस्वीर थी, 2017 का सबसे अधिक रीट्वीट किया गया ट्वीट है।
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति 46 मिलियन डॉलर है जबकि इंडियन करेंसी में एक्ट्रेस लगभग 300 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और पर्सनल इन्वेस्टमेंट से आता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author