June 26, 2022

KKR vs PBKS: कोलकाता बनाम पंजाब मैच में इन बल्लेबाजों का चलेगा बल्ला! डालिए आंकड़ों पर नजर

wp-header-logo-17.png

खेल। आईपीएल (IPL) में आज कोलकाता बनाम पंजाब (PBKS vs KKR) के बीच भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमों की कमान युवा बल्लेबाजों के हाथों में है। केकेआर की श्रेयस अय्यर तो पंजाब किंग्स की कमान मयंक अग्रवाल को सौंपी गई है। बता दें कि, दोनों ही टीमों ने लीग के अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की थी। केकेआर ने चेन्नई को मात दी तो पंजाब ने आरसीबी को हराया था। भले ही कोलकाता को अपने इस टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन टीम आज के मुकाबले में अपने सामने वाली टीम को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद में मैदान में उतरने वाली है। तो वहीं पंजाब किंग्स के बल्लेबाज भी अपना दमखम दिखाने वाले हैं। आइए जानें दोनों टीमों में कौन से वो बल्लेबाज हैं जो कर सकते हैं खतरनाक बल्लेबाजी।
1. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

कोलकाता टीम के नए कप्तान बने श्रेयस अय्यर की ओर से अब तक ज्यादा अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। वह पिछले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। कोलकाता को इस टूर्नामेंट की दौड़ में अगर कप्तान आगे ले जाना चाहते हैं तो उनका फॉर्म में वापस लौटना टीम के लिए बहुत जरुरी है। श्रेयस ने आईपीएल के 89 मैचों में अब तक 2408 रन जड़े हैं। उनसे सभी को उम्मीद होगी की आज वाले मुकाबले में वह शानदार प्रदर्शन करें।

2. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए पहले मैच में तो शानदार 44 रनों की पारी खेली थी लेकिन वह दूसरे मैच में फिर से कुछ नहीं कर पाए। इस समय वह कोलकाता के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम ने उनके ऊपर भरोसा करते हुए ही ये जिम्मेदारी उन्हे सौंपी है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 153 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से आईपीएल में 3994 रन निकले हैं।

3. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

पंजाब किंग्स के नए कप्तान बने मयंक अग्रवाल ने आईपीएल के पहले ही मैच में 32 रन जड़े थे। वह मैदान पर बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। कोलकाता के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए भी मयंक अग्रवाल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी टिकी होगी।

4. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने आरसीबी के खिलाफ पहले ही मुकाबले में शानदार 43 रन जड़े थे। शिखर ने मयंक के साथ साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। शिखर धवन को शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। धवन ने आईपीएल के 193 मैच अब तक खेले हैं। जिसमे उनके नाम 5827 रन दर्ज हैं।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source