November 27, 2022

IPL 2022: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी इतने पैसे कमाते हैं धोनी, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

wp-header-logo-9.png

खेल। दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो। लेकिन उन्होंने जो अपने क्रिकेट करियर में पहचान छोड़ी है। उसे कोई नहीं भुला सकता। उनके करियर में उनके नाम इतने रिकॉर्ड दर्ज हैं जो शायद ही कोई खिलाड़ी आने वाले समय में बना पाए। धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो संन्यास लेने के बाद भी उनता ही कमाते हैं जितना खेलते समय कमाया करते थे। बीते एक साल में उनकी आय में लगभग 30 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। उन्होंने साल 2021-22 के लिए आयकर विभाग को बतौर एडवांस टैक्स 38 करोड़ का भुगतान भी किया है, जबकि पिछले साल यानी साल 2020-21 में यह रकम 30 करोड़ के पास ही थी। अब इसे देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि, धोनी पहले से भी ज्यादा अब कम रहे हैं।
विशेषज्ञों की मानें तो, धोनी की ओर से जमा किए गए 38 करोड़ के एडवांस टैक्स के मुताबिक वर्ष 2021-22 में उनकी कमाई लगभग 130 करोड़ के आसपास रहने की उम्मीद है। आयकर विभाग के आंकड़ों के पर नजर डाले तो धोनी ने जब अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया, तभी से झारखंड के सबसे ज्यादा रकम कमाने वाले व्यक्ति हैं।

सीएसकी की कमान भी छोड़ी

गौरतलब है कि, एमएस धोनी आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह टीम ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja ) को टीम का नया कप्तान बनाया है। इस सीजन के पहले ही मुकाबले में सीएसके को केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा। आज यानी 31 अप्रैल शाम 7:30 बजे सीएसके को लखनऊ के खिलाफ अपना इस सीजन का दूसरा मुकाबला खेलना हैं। लखनऊ टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है जबकि सीएसके की टीम को रविन्द्र जडेजा संभालेंगे।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author