September 25, 2022

Yasar Dogu Ranking Series: हरियाणा के रवि दहिया की कुश्ती रिंग में शानदार वापसी, जीता 'Gold Medal'

wp-header-logo-17.png

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में रजत पदक हासिल करने वाले और भारतीय दिग्गज पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने कुश्ती रिंग में धमाकेदार वापसी की है। 24 वर्षीय दहिया ने इस्तांबुल (Istanbul) में खेले जा रही यासर डोगू रैंकिंग सीरीज (Yasar Dogu Ranking Series) में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने 61 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में अच्छा खेल दिखाते हुए उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) के गुलाम जोन अब्दुल्ला (Ghulam Zone Abdullah) को 11-10 से मात देकर गोल्ड मेडल जीता है।
अंतिम पलों में मारी बाजी

रवि के लिए ये जीत हालांकि आसान नहीं थी फिर भी उन्होंने इस मुकाबले के अंत तक हार नहीं मानी और वह संघर्ष करते रहे। उन्होंने अब्दुल्ला के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया और 8-10 से पिछड़ने के बाद अंतिम पलों में शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की। बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता रवि दहिया ने इससे पहले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद बाघेर इस्माइल यख काशी हराया था। इस दौरान बाकी अन्य पहलवानों में दीपक पूनिया ने 92 किग्रा के कांस्य पदक दौर में कजाकिस्तान के एलखान असदोव को 7-1 से करारी मात दी। जबकि अमन ने 57 किग्रा भारवर्ग समेत ज्ञानेंद्र ने 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया।
रवि दहिया पिछले साल टोक्यो में आयोजित ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतकर ये कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बने। तब उन्हें अभी के विश्व चैंपियन जावुर उगुएव के खिलाफ फ्रीस्टाइल 57 किग्रा फाइनल मुकाबले में 4-7 से हार मिली थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author