October 3, 2022

सोशल मीडिया पर रातों-रात वायरल हुए ये लोग, जानें इनकी फर्श से अर्श तक की कहानी

wp-header-logo-10.png

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) का बोलबाला है। इंटरनेट की दुनिया में पता नहीं कब कौन वायरल हो जाए, कोई नहीं जानता? लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इसी सोशल मीडिया के द्वारा आम से खास बने हैं। दरअसल कुछ ऐसी सख्सियत हैं, जिन्हें खुद भी नहीं पता था कि वो एक दिन फर्श से अर्श तक का सफर करेंगे। दो वक्त की रोटी भी मुश्किल से कमा कर खाने वाले ये सोशल मीडिया स्टार आज एक सेलिब्रिटी (Celebrity) के तौर पर उभरे हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी थे जो इस कामयाबी को पचा नहीं पाए या यूं कहें कि उन्हें ये कामयाबी रास नहीं आई वो फिर से फर्श पर आ गए।
रानू मंडल
लता मंगेशकर का गाना गाकर रातों रात स्टार बनीं रानू मंडल (Ranu Mondal) की जिंदगी पहले ऐसी नहीं थी। उनकी आवाज में लोगों को वो जादू लगा जिस कारण उन्होंने जो भी पहना और गाया वो सब सुर्खियों में रहा। दरअसल सबसे पहले रानू पश्चिम बंगाल के राणाघाट स्टेशन (Ranaghat Junction) से मशहूर हुईं। उसके बाद जब उन्होंने तेरी मेरी कहानी गाना गाया तो वो सोशल मीडिया की सेंसेशन बनी। चारों तरफ वो हीं चर्चा में रहीं। लेकिन जैसी ही उन्होंने प्रसिद्धी हासिल की तो उनके तेवर बदल गए। अचानक मिली सोहरत के बाद वो उसे संभाल नहीं पाई और उनके व्यवहार में बदलाव आया। वहीं खबर आई थी कि उन्होंने मीडिया और फैंस के साथ बदतमीजी की थी।
सहदेव दरदो
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के सुखदेव दरदो भी रातों रात वायरल हुए थे। दरअसल सहदेव पांचवीं क्लास में पढ़ते हैं और उन्होंने स्कूल में ‘बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे…’ गाना गाया था। जिसे सुन पूरा देश उनके गाने का फैन हो गया। दरअसल ये गाना उनके टीचर ने उन्हें 26 जनवरी की तैयारी के दौरान सिखाया था जिसने दो साल बाद सोशल मीडिया पर तहलका मचाया। हर कोई इस बच्चे को जानना चाहता था। वहीं कुछ समय बाद बॉलीवुड के मशहूर रैपर बादशाह (Baadshah) ने सहदेव से बात की और उन्हें मुंबई (Mumbai) बुला लिया। फिर क्या देखते ही देखते ये गाना पूरी दुनिया में पहुंच गया हर किसी की जुबान पर बस यही गाना था।

विनय साहू
जग्गा भाई मुझे लैंड करा दो… ये शब्द तो आपको याद ही होंगे। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) शहर के रहने वाले विनय साहू के पैराग्लाइडिंग (Paragliding) वाले वीडियो को भला कौन भूल सकता है। इस वीडियो को देखकर लोगों का हंस हंस कर बुरा हाल हो गया था। लोग पैराग्लाइडिंग वाले वीडियो को लोग आज भी काफी याद करते हैं। इस वीडियो ने विनय साहू को रातों रात स्टार बना दिया। वो टीवी शो से म्यूजिक वीडियो तक में नजर आने लगे। मौजूदा समय में विनय एक एंटरप्रेन्योर भी बन गए हैं।

डब्बू अंकल
संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू अंकल गोविंदा (Govinda) के अंदाज में डांस कर रातों रात फेमस हुए थे। साल 2018 में एक शादी के दौरान अपने डांस से डब्बू अंकल काफी फेमस हो गए थे। इस दौरान वह इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा गया था। इस वीडियो ने उन्हें एक नई पहचान दी है। डब्बू अंकल ने एक शादी में गोविंदा के मशहूर गाने मैं से मीना से ना साथ से पर धमाकेदार डांस कर पूरे सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया था। इसके बाद तो हर जगह हर समारोह में डब्बू अंकल के डांस मूव्स देखने को मिलते हैं। वहीं वो गोविंदा के साथ डांस करने का भी मौका मिला है।

भुबन बड्याकर
इन दिनों देश ही नहीं विदेशों में भी एक मुंगफली बेचने वाले भुबन बड्याकर (Bhuban Badyakar) का गाना सबकी जुबान पर चढ़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर हर शख्स काचा बादाम गाने पर रील्स बनाकर फेमस होने की कोशिश कर रहा है। भुबन ने फर्श से अर्श तक का सफर बड़ी मुश्किलों और कठिनाइयों से पार कर लिया है। उन्हें हाल ही में पश्चिम बंगाल (West Bangal) के एक क्लब में गाने का ऑफर मिला है। लेकिन उससे पहले भुबन गलियों में घूम-घूम कर मूंगफली बेचते हुए काच्चा बादाम गाना गया करते थे। वे मूंगफली बेचकर परिवार का पेट पालते थे लेकिन उन्हें कहां पता था कि जिस गाने को गा कर वो ग्राहकों को लुभाते हैं वहीं गाना आज पूरी दुनिया में गुनगुनाया जाएगा। भुबन जहां दिन में मुंगफली बेच कर महज 200-300 रूपये तक ही कमा पाते थे वहीं आज वो कई ज्यादा कमा रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author