October 3, 2022

इन खिलाड़ियों ने किया है फिल्मों में काम, लिस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल

wp-header-logo-15.png

खेल। फिल्मों की दुनिया और क्रिकेट खेल का संबंध बहुत पुराना है। कई तो ऐसे भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricketer) हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर के साथ फिल्मों में भी काम किया है। इनता ही नहीं बल्कि कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जिन्होंने अभिनेत्रियों से प्यार कर उन्हें अपनी जीवनसाथी भी बनाया है। आइए जानें कौन से हैं वह क्रिकेटर।

1. अनिल कुंबले (Anil Kumble)

विश्व में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए मशहूर पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी एक हिंदी फिल्म में काम किया है। भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले अनुपम खेर और मंदिरा बेदी की साल 2008 में पर्दे पर आई फिल्म मीराबाई नॉट आउट में एक किरदार निभाते हुए नजर आए थे।

2. युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

भारतीय टीम के पूर्व घातक ऑलराउंडर और 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह ने भी एक भारतीय फिल्म में काम करा था। हालांकि तब युवराज की उम्र सिर्फ 11 साल ही थी। इस दौरान वह एक पंजाबी फिल्म में दिखे थे। बता दें कि, युवराज के पिता योगराज सिंह पंजाब समते कई हिंदी फिल्मों में काम किया है और युवराज की पत्नी हेजल कीच भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं और बॉलीवुड फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में सलमान खान के काम भी कर चुकी हैं।

3. संदीप पाटिल (Sandeep Patil)

भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व भारतीय कोच संदीप पाटिल ने भी हिंदी मूवी में काम किया है। उन्होंने दिग्गज अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के साथ कभी अजनबी थे मूवी में काम किया था।

4. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)

भारतीय महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी एक मराठी मूवी में काम किया था। गावस्कर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए आज भी विश्व भर में जाना जाता है। जिस फिल्म में सुनील ने काम किया है उसका नाम है सावली प्रेमाची। इसके अलावा वह नसीरुद्दीन शाह की अभिनीत हिंदी फिल्म ‘मालामाल’ में भी बतौर मेहमान कलाकार के रूप किरदार निभाया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author