July 1, 2022

RSMSSB APRO Recruitment 2022: एपीआरओ भर्ती के लिए आवेदन ​शुरू, जानिए वैकेंसी डिटेल

wp-header-logo.png

जयपुर। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका आया है। राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) के 76 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 बार फिर से आज यानी 31 जनवरी से शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार किसी कारणवश पिछली बार आवेदन ना कर पाने वाले इच्छुक अभ्यर्थी राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की नई आखिरी तारीख 14 फरवरी 2022 है।
शैक्षणिक योग्यता
सहायक जनसंपर्क अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी भी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय या राज्य सरकार व केंद्र सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र सीमा में एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।
आवेदन फीस
सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 450 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रुपए आवेदन फीस देना होगा।
चयन प्रक्रिया
जारी अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source