June 26, 2022

On This Day: आज ही के दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर की थी बड़ी जीत दर्ज, Suresh Raina का बोला था बल्ला

wp-header-logo-5.png

खेल। भारतीय टीम (Indian team) ने टी20 (T20) में कई मुकाबले जीते हैं। लेकिन इसमें एक जीत बेहद खास है जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। भारत ने आज ही के दिन साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 7 विकेट से मात दी थी। इस मुकाबले में भारत के लिए दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार अर्धशतक जमाए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए बड़े लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।
भारत आया था ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

साल 2016 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे (Team India tour of Australia) पर गया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 वनडे समेत 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली गई थी। टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला 31 जनवरी को सिडनी में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन जड़े। इस दौरान शेन वॉटसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। उन्होंने 71 गेंदों की मदद से नाबाद 124 रनों की पारी खेली। इस पारी में वॉटसन ने 10 चौके समेत 6 छक्के लगाए थे।

भारत ने जीता था मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के दिए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज कि। भारत के लिए रोहित समेत शिखर धवन ने ओपनिंग की। रोहित ने 38 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन जड़े। जबकि धवन ने 9 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद विराट ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 50 रन बनाए जिसमें 2 चौके और एक छक्का शामिल है। जबकि सुरेश रैना ने 25 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। इस मुकाबले में शेन वॉटसन को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से नवाजा गया। जबकि विराट ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुने गए। कोहली ने इस सीरीज के 3 मुकाबलों में 199 रन जड़े थे। भारत ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source