July 1, 2022

Birthday Special : बस स्टैंड पर एक शख्स ने बदल दी जैकी श्रॉफ की जिंदगी, ऐसे मिला था मॉडलिंग का ऑफर

wp-header-logo-13.png

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जैकी (Jackie Shroff) श्रॉफ फिल्मों में अपने खास और अलग अंदाज के लिए पॉपुलर हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई ऐसी फिल्में दी जो दशकों तक हिंदी सिनेमा में राज करेगा। ऐसे मशहूर एक्टर आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज एक्टर की पूरी दुनिया में अलग पहचान है लेकिन एक ऐसा समय था जब इन्होनें काफी बुरे दिन देखे हैं। कड़ी मेहनत और मुश्किलों के बाद दिग्गज अभिनेता ने आज एक अद्भुत मुकाम हासिल किया है। अपनी आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाले जैकी की जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही हैं।
बार-बार मिला रिजेक्शन
रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर ने एक्टिंग से पहले होटल ताज में शेफ अपरेंटिस की नौकरी के लिए फार्म भरा था लेकिन होटल मैनेजमेंट की डिग्री न होने की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। वहीं इस रिजेक्शन के बाद जैकी ने फ्लाइट अटेंडेंट की पोस्ट के लिए एयर इंडिया में कोशिश की लेकिन वह भी निराशा ही हाथ लगा। निराश और हताश जैकी जब रोड पर बस की इंतजार में थे तब एक शख्स ने उनसे पूछा कि मॉडिलिंग करोगे जिसके बाद एक्टर ने कहा, पैसे मिलेंगे ? और इस घटना के बाद ही जैकी की किस्मत पलट गयी और वह लगातार आगे बढ़ते गए। 1983 में फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
शुरूआती जिंदगी रही है काफी ट्रैजिक
जैकी श्रॉफ की शुरूआती जिंदगी काफी ट्रैजिक रही है। 17 साल की उम्र में उनके बड़े भाई की मौत समुद्र में डूबने से हो गई थी जिसका एक्टर की जिंदगी पर काफी गहरा असर पड़ा था। सूत्रों की माने तो इस घटना के बाद एक्टर हर चीज से डरने लगे थे। शुरूआती दिनों में जैकी श्रॉफ की मां घरों में काम करके उनके स्कूल की फीस जमा करती थीं। उस समय एक्टर अपने परिवार के साथ मुंबई के मलबार हिल तीन बत्ती एरिया में एक खोली में रहता था। उनका बचपन इसी घर में बीता यही वजह है कि जैकी श्रॉफ आज भी हफ्ते में 2 से 3 दिन अपने इस पुराने घर पर जाते हैं।
जैकी श्रॉफ की हिट फिल्में
अपने बॉलीवुड करियर मैं जैकी श्रॉफ ने अब तक लगभग 200 से भी अधिक फिल्मों में काम किया हैं। जिनमें से ‘कर्मा’, ‘काश’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘मैं तेरा दुश्‍मन’, ‘त्रिदेव’, ‘वर्दी’, ‘दूध का कर्ज’, ‘सौदागर’, ‘किंग अंकल’, ‘खलनायक’, ‘गर्दिश’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘रंगीला’ जैसी फिल्में सुपरहिट रही है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source