February 7, 2023

IPL 2023: ऋषभ की गैरहाजरी में यह होगा दिल्ली का कप्तान, फ्रेंचाइजी जल्दी करेगी नाम का ऐलान

wp-header-logo-6.png

Delhi Capitals New Captain: क्रिकेटर ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करते हैं। हाल में उनके साथ हुई दुर्घटना के बाद अनुमान लगाए जा रहे हैं कि वे आईपीएल 2023 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे। बता दें कि ऋषभ पंत की कार (Rishabh Pant’s) का दिल्ली से रूड़की में घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया। फिलहाल वे खतरे से बाहर हैं, लेकिन पंत को सिर और पैर में चोट (leg injuries) लगी है। उनकी पीठ पर भी चोट लगी है, जिससे वे आने वाले मैच को भी नहीं खेल पाएंगे।
ऋषभ पंत की चोट (Rishabh Pant’s injury) के बाद डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में 6 महीने लग सकते हैं। ऐसे में उनका फिलहाल क्रिकेट के मैदान पर लौटना असंभव है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि अब ऋषभ पंत नहीं खेलते हैं, तो दिल्ली कैपिटल्स (Rishabh Pant) की कमान कौन संभालेगा? ऐसे में आइए जान लेते हैं कि दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) की कप्ताी कौन संभाल सकते हैं।
दो नामों की चर्चा सबसे ज्यादा
बता दें कि टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल सकते हैं, लेकिन दो नामों की चर्चा सबसे ज्यादा है। पहले नंबर पर डेविड वॉर्नर (David Warner) और फिर दूसरे नंबर पर मनीष पांडे का नाम चर्चा में है। मनीष पांडे (Manish Pandey) पहले तो आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं और उनके पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव भी नही है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) के पास कप्तानी का एक अच्छा-ख़ासा अनुभव है।
डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद को चैंपियन बनाया
मालूम हो कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) डेविड वॉर्नर की कप्तानी में एक बार चैंपियन भी बनी थी। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में कई मैच विनिंग पारियां भी खेली हैं। वॉर्नर लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) के उपकप्तान भी रहे। इसलिए कई क्रिकेट पंडित को मानना है कि ऋषभ पंत की गैरहाजरी (absence of Rishabh Pant) में टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर को मिल सकती है। हालांकि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फ्रेंचाइजी डेविड वॉर्नर को अपना कप्तान बनाती है या किसी और क्रिकेटर को यह जिम्मेदारी सौंपती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author