January 27, 2023

बॉलीवुड के दो खान के लिए खास रहेगा साल 2023, इन फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर बनाएंगे दबदबा

wp-header-logo-10.png

शाहरुख खान और सलमान खान 
Bollywood Movies in 2023: फिल्म इंडस्ट्री में तीन खान, शहरुख, सलमान और आमिर को दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं। साल 2023 के आगमन के बाद हर किसी की नजर आने वाले साल की बिग मूवी प्रोजेक्ट्स पर है। बॉलीवुड के लिए साल 2022 ज्यादा बेहतर नहीं माना गया। बीते साल पॉपुलर सेलेब्स की फिल्में भी बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुईं।
नए साल में शायद साउथ फिल्मों (South films) पर बॉलीवुड भारी पड़ सकता है। ऐसा कहने के पीछे बड़ा कारण सलमान खान (Salman Khan) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की कई अपकमिंग फिल्में हैं। दरअसल, बीते साल भाईजान और किंग खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी। लेकिन, नए साल में एक बार फिर लंबे समय के बाद बॉक्स ऑफिस पर हुंकार भरने की तैयारी खान ब्रदर्स कर चुके हैं। हालांकि, आमिर खान (Aamir Khan) की कोई फिल्म साल 2023 में रिलीज नहीं होेने वाली है।
सलमान खान की अपकमिंग फिल्में
बॉलीवुड बनाम साउथ का ट्रेंड बीते साल खूब देखा गया। हिंदी सिनेमा की कुछ फिल्मों को छोड़कर ज्यादातर ने सिनेमाघरों में दम तोड़ दिया। हालांकि, हारी हुई बाजी को जिताने के लिए सलमान खान इस साल फिल्मों की दौड़ में उतरने वाले हैं। सलमान ने ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) फिल्म की शूटिंग भी पूरी कर ली है। मूवी में सलमान के साथ राघव जुयाल (Raghav Juyal), शहनाज गिल (Shehnaaz Gill), पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) भी नजर आएंगी। सिनेमाघरों में फिल्म ईद 2023 को दस्तक देने वाली है।
टाइगर 3 (Tiger 3)

सलमान खान की दूसरी मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) भी इसी साल रिलीज होने वाली है। यशराज फिल्मस की टाइगर फ्रेंचाइजी की फिल्म करीब 6 साल बाद रिलीज होने वाली है। ऐसे में दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट साफ देखी जा सकती हैं। बता दें कि साल 2012 में ‘एक था टाइगर’ (Ek Tha Tiger) रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कलेक्शन के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इसके बाद साल 2017 में ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई थी। इसने भी सिनेमाघरों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद अब दिवाली 2023 को ‘टाइगर 3’ सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने की उम्मीद लगाई जा रही है।
शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्में
बॉलीवुड के किंग खान लंबे समय के बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। नए साल के पहले ही महीने में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म ‘पठान’ रिलीज होने वाली है, जो अलग-अलग वजह से चर्चा में बनी हुई है। यह फिल्म 25 जनवरी को थिएटर्स में रिलीज होगी। ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि ओपनिंग डे पर फिल्म धमाल मचाने वाली है।
A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

जवान (Jawan) फिल्म
पठान के बाद शाहरुख खान अपनी एक अन्य चर्चित फिल्म जवान (Jawan) की वजह से भी चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर की यह फिल्म 2 जून, 2023 को रिलीज होगी। इस फिल्म की खास बात है कि इसके जरिए साउथ के डायरेक्टर एटली अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैं। शाहरुख के साथ ही साउथ की खूबसूरत एक्ट्रसे नयनतारा भी लीड रोल में नजर आएंगी।
डंकी (Dunki) मूवी

नया साल बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए बेहद खास हैं क्योंकि अभिनेता की एक ही साल में तीन बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है। हालांकि, डंकी (Dunki) फिल्म की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है। हालांकि बताया जा रहा है कि फिल्म इसी साल रिलीज हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो किंग खान तीन फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाने वाले हैं।
बॉलीवुड फिल्मों की लेटेस्ट जानकारी देने वाली ज्यादातर रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि साल 2023 में बॉलीवुड की 30 बड़ी और बिग स्टार्स फिल्में रिलीज होने वाली है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि साउथ बनाम बॉलीवुड की स्थिति बनती है या फिर इस बार बाजी हिंदी सिनेमा की फिल्में जीत लेंगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author